रोहतास: दो अलग-अलग जगहों से 691 लीटर विदेशी शराब जब्त, तीन गिरफ्तार

रोहतास जिले में दो अलग-अलग जगहों से पुलिस 691 लीटर विदेशी शराब जब्त की है. साथ ही एक बोलेरो एवं एक टाटा मैजिक जब्त किया गया है. वहीं, दो अन्तर्राज्यीय शराब माफिया समेत तीन शराब माफिया को गिरफ्तार किया गया है.

इस संबंध में जानकरी देते हुए एसपी आशीष भारती ने शुक्रवार को बताया कि टाटा मैजिक एवं बोलेरो से भारी मात्रा में विदेशी शराब लेकर बनारस से धवई एवं परसथुआ कुदरा रोड होते हुए जाने की गुप्त सूचना मिली. सूचना पर दिनारा एवं परसथुआ ओपी थाना के पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी का दो अलग-अलग विशेष टीम गठन कर दोनों थाना क्षेत्र में अवैध शराब के विरुद्ध संघन छापेमारी करने का दिशा-निर्देश दिया गया.

जिसके बाद विशेष टीम द्वारा कार्रवाई करते हुए छापेमारी के दौरान दिनारा थाना क्षेत्र के गुनसेज गांव के पास एक संदिग्ध बोलेरो को रोक कर तलाशी लिया गया. इस दौरान उक्त बोलेरो को जब्त करते हुए 32 कार्टून में 277 लीटर विदेशी शराब के साथ दो शराब माफिया को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार शराब माफिया में उत्तर प्रदेश के कटीभट्ट्टीपुर निवासी कृष्णमोहन ठाकुर एवं रोहतास के दावथ थाना क्षेत्र के धवई निवासी सुभाष कुमार शामिल है.

एसपी ने बताया कि परसथुआ ओपी थाना क्षेत्र के कुदरा-परसथुआ रोड में मिश्रा मार्केट के समीप एक संदिग्ध टाटा मैजिक को रोककर तलाशी लिया गया, जिसमें लोहे का बक्सा से 48 कार्टून में 414 लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया है. टाटा मैजिक को जब्त करते हुए शराब माफिया बनारस के मिर्जामुराद निवासी समीर खान को गिरफ्तार किया गया है. एसपी ने कहा कि इस धंधे में संलिप्त अन्य शराब माफियाओं के संबंध में कड़ाई से पूछताछ किया जा रहा है.

rohtasdistrict:
Related Post