रोहतास में 6 आवास सहायकों पर कार्रवाई, दो का तीन साल तक वेतन में कटौती

रोहतास जिले के चार प्रखंड के छह पंचायतों के आवास सहायकों पर कर्तव्यपालन में लापरवाही को लेकर कार्रवाई की गई है. दो आवास सहायकों के मानदेय में अगले तीन सालों तक 25 प्रतिशत कटौति का निर्देश दिया है. जबकि चार आवास सहायकों के वार्षिक मानदेय वृद्धि पर रोक लगा दी गई है.

इस संबंध में जानकारी देते हुए डीपीआरओ सत्यप्रिय कुमार ने बताया कि 14 अप्रैल को डीएम धर्मेन्द्र कुमार द्वारा अनुमंडलवार प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति एवं लक्ष्य प्राप्ति संबंधी समीक्षा बैठक की गई थी. उक्त समीक्षा बैठक के क्रम में 6 ग्रामीण आवास सहायकों के असंतोषजनक कार्य प्रगति के दृष्टिगत उनपर डीएम के निर्देशानुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है.

उन्होंने बताया कि अकोढ़ी गोला प्रखंड के बराढ़ी के आवास सहायक रविंद्र कुमार एवं चांदी के आवास सहायक शाकिर अंसारी के असंतोषजनक कार्य प्रगति एवं अनुशासनहीनता को लेकर अगले तीन वर्षो तक मानदेय में 25 प्रतिशत की कटौती की गई है. बिक्रमगंज प्रखंड कुसुम्हरा के आवास सहायक सोनू सिंह एवं खैराबुधर के आवास सहायक विकास कुमार तिवारी के असंतोषजनक कार्यप्रगति के फलस्वरूप बिना संचयी प्रभाव से अगले तीन साल तक वार्षिक मानदेय वृद्धि पर रोक लगा दी गई है.

दावथ के बभनौल पंचायत के आवास सहायक संतोष कुमार के भी असंतोषजनक कार्य प्रगति के फलस्वरूप बिना संचयी प्रभाव से तीन साल के वार्षिक मानदेय वृद्धि पर रोक लगा दी गई है. जबकि करगहर के कल्याणपुर पंचायत के आवास सहायक रवि शंकर शुक्ला के असंतोषजनक कार्य प्रगति के फलस्वरूप संचयी प्रभाव से एक साल के वार्षिक मानदेय वृद्धि पर रोक लगाई गई है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post