रोहतास में धूमधाम से मनाई गई बाबा साहेब की जयंती, शोभायात्रा में गूंजे जय भीम, जय भारत के जयघोष, छात्रावास में कार्यक्रम का आयोजन

रोहतास जिले में डॉ भीमराव आंबेडकर की जयंती धूमधाम से मनाई गई. इस अवसर पर स्कूलों से लेकर राजनीतिक पार्टी के कार्यालयों में बाबासाहेब के तैल चित्र पर माल्यार्पण करते हुए उनका स्मरण किया गया. कई संस्थाओं ने समाहरणालय गेट पर स्थित बाबासाहेब की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

सासाराम शहर के प्रमुख मार्गों से भीम आर्मी ने भव्य जुलूश निकाली. इसके अलावे डेहरी, अकबरपुर, चेनारी, दिनारा समेत अन्य जगहों पर विशाल वाहन रैली और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया. जहां शोभायात्रा में बाबा साहेब की झांकी, संत रविदास जी का तेल चित्र, अखाड़े का प्रदर्शन, बैंड बाजे व डीजे के साथ हाथों में नीले परचम लेकर युवा वर्ग उत्साह के साथ नारे लगाते हुए चल रहे थे.

डेहरी के बाबू जगजीवन राम कल्याण छात्रावास परिसर में बाबासाहेब की जयंती धूमधाम से मनाई गई. छात्रावास में छात्रों द्वारा भव्य कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि एसपी आशीष भारती ने किया. छात्रों को संबोधित करते हुए एसपी ने बाबासाहेब की जीवनी व नारी सशक्तिकरण पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए उनके संघर्षों को छात्रों को बताया. साथ ही उनके पदचिन्हों एवं सिद्धांतों पर चलने का आग्रह किया.

वहीं शहर के अम्बदेकर चौक पर एससी-एसटी कर्मचारी संघ एवं भीम आर्मी ने बाबासाहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया. जिसके बाद एससी-एसटी कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष शशांक शेखर पासवान के नेतृत्व में शहर में शोभायात्रा निकाला गया. शशांक शेखर पासवान ने कहा कि बाबा साहब आंबेडकर की जनतांत्रिक व्यवस्था की कल्पना में नैतिकता और सामाजिकता का समावेश है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post