रोहतासगढ़ किला परिसर में चलाया गया स्वच्छता अभियान

रोहतास जिले के कैमूर पहाड़ी पर स्थित रोहतासगढ किले परिसर में गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय और ह्यूमैनिटी वेलफेयर काउंसिल ने स्वच्छता अभियान चलाया. यह अभियान गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के सचिव गोविंद नारायण सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. कार्यक्रम का नेतृत्व ह्यूमैनिटी वेलफेयर काउंसिल के प्रोजेक्ट मैनेजर मनी राज सिंह ने किया.

इस अभियान के दौरान रोहतासगढ़ किला परिसर के अंदर व बाहर में सफाई अभियान चलाया गया. अभियान में टीम के सदस्यों के अलावे गांव के करीब 150 ग्रामीणों भी सम्मिलित हुए. मनिराज सिंह ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य रोहतासगढ़ किला के बचाव व सफाई के ऊपर लोगों एवं पदाधिकारियों का ध्यान आकर्षित व जागृत करना है. । 

ग्रामवासियों ने कहा कि हमलोग किले को स्वच्छ रखने की पूरी कोशिश करते हैं लेकिन पर्यटक इस चीज का ध्यान नहीं रखते एवं यहां कचरा फैला कर चले जाते हैं. गोविंद नारायण सिंह ने कहा की जरूरत है की पर्यटकों को भी जागृत किया जाए, ताकि वो अपने धरोहर की संरक्षक का महत्व समझ सके. मौके पर आशीष कौशिक, अनिल, अभिषेक, अंशु, अल्तमश, पूर्विका, विशाल, अंजली, रेहान, राजीव, अधिकांश, नंदनी समेत कई लोग मौजूद थे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post