रोहतास: कोचिंग संचालक सरकार के आदेश की उड़ा रहे हैं धज्जियां

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर सूबे में राज्य सरकार ने गाइडलाइन जारी किया है. जिसके आलोक में रोहतास जिले के सभी शॉपिंग मॉल को बंद करने का आदेश जिला प्रशासन ने जारी किया हुआ है. कोरोना से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए सरकार व प्रशासन की ओर से स्कूल व कोचिंग संस्थान के साथ-साथ धार्मिक स्थान आदि सभी बंद किए गए हैं. लेकिन जिले के सासाराम समेत अन्य शहरों में सरकार व प्रशासन के आदेश को ताक पर रखकर कोचिंग का संचालन किया जा रहा है.

सासाराम शहर के गौरक्षणी, प्रभाकर रोड, नोखा के पाठक काम्प्लेक्स गली, स्टेशन रोड के अलावे डेहरी व बिक्रमगंज में कई कोचिंग संस्थान चोरी-छिपे चल रहे हैं. जहां सरकार के आदेश का कोचिंग संचालक जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं. वहीं, कोचिंग संस्थानों में आने वाले छात्र-छात्राओं मास्क भी नहीं लगा रहे हैं. कोचिंग संस्थान के अंदर कमरे में छात्र-छात्राओं के बैठने की व्यवस्था में शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा गया है. कोचिंग संस्थानों पर प्रशासन द्वारा अब तक किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. इससे कोचिंग संचालक बिना डर भय के सुबह से लेकर शाम तक अपना कोचिंग चला रहे हैं.

इस संबंध में डीईओ ने कहा कि ऐसी जानकारी मिल रही है कि चोरी-छिपे कोचिंग संस्थान चल रहें हैं. सासाराम शहर के अलावे सभी प्रखंडों में कोचिंग संस्थानों की जांच की जाएगी. यदि कोचिंग संस्थान संचालित होते मिलेंगे, तो उसके संचालक पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि जिले में रविवार को 70 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है. इनमें नवोदय विद्यालय के 9 बच्चे, सदर अस्पताल के 6 जीएनएम, यूपीएचसी के एक डॉक्टर, एसपी कार्यालय के एक पुलिसकर्मी, पुलिस लाइन की एक पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 155 हो गई है. सभी मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post