रोहतास की बहू सृष्टि ने मिसेज इंडिया क्वीन में जीता सेकेंड रनरअप का खिताब

रोहतास जिले के करगहर प्रखंड के अररुआं ग्राम पंचायत के पिपरी निवासी चंद्रधन सिंह की बहू व समीर कुमार सिंह की पत्नी सृष्टि सिंह ने मिसेज इंडिया क्वीन सीजन दो ब्यूटी पेजेंट में सेकंड रनरअप बनकर जिले का नाम रौशन किया है. मुम्बई में एसआर क्वीन मीडिया द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने सेकेंड रनरअप का ताज पहनाया.

सृष्टि सिंह को मिसेज शाइनिंग स्टार व मिसेज एंटरटेनर स्टार के खिताब से नवाजा गया है. सृष्टि के ससुराल पिपरी में उनके परिवार में खुशी का माहौल है. पहचान मेरी थीम पर आधारित मिसेज इंडिया क्वीन सीजन दो का ग्रोमिंग सेशन दुबई में किया गया था. ऑडिशन में देश के सभी शहरों में हुआ और फाइनल में 20 फाइनलिस्ट को सेलेक्ट किया गया था.

इंजीनियरिंग और बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी करने के बाद मुंबई में एक्सिस बैंक में सीनियर मैनेजमेंट प्रोफेशनल के पद पर कार्यरत सृष्टि सिंह ने बताया कि आमतौर पर शादी व बच्चे होने के बाद महिलाएं अपने सपनों को भूल बच्चों के भविष्य को संवारने में जुट जाती है, ऐसे में मिसेज इंडिया क्वीन प्रतियोगिता में सेकंड रनरअप बनना उनके लिए बहुत बड़ी चुनौती थी.

सृष्टि बताती है कि एक महिला के लिए यह सफर काफी स्ट्रगल भरा होता है. उन्होंने कहा कि सास-ससुर और पति ने उन्हें हमेशा हर फैसले में सपोर्ट किया है. लेकिन परिवार की जिम्मेदारी के साथ हर लड़की के लिए अपने करियर कंटीन्यू करना काफी मुश्किल रहता है. बताया कि इवेंट का रेड कार्पेट सितारों से भरा हुआ था.

बताया कि सहारा स्टार द्वारा आयोजित मिसेज इंडिया क्वीन पहचान मेरी प्लेटफार्म विवाहित महिलाओं को पहचान देने के लिए बनाया गया है, जो जिम्मेदारियों के बीच कहीं खो गई है. ग्रैंड इवेंट में एसआर क्वीन की संस्थापक श्वेता रॉय, रणबीर रॉय, मानसी श्रीवास्तव व पारुल चौधरी मौजूद थे.

Ad.

 

rohtasdistrict:
Related Post