दुर्गावती नदी किनारे मिला युवक का शव, घंटोंं तक सीमा विवाद में उलझी रही कैमूर व रोहतास की पुलिस; अमीन बुला कराई मापी, तब उठा शव

कैमूर-रोहतास की सीमा से गुजरने वाली दुर्गावती नदी के किनारे पुलिस ने शनिवार को एक युवक का शव बरामद किया है. शव के क्षेत्राधिकार को लेकर कैमूर जिले के करमचट थाना की पुलिस एवं रोहतास जिले के चेनारी थाना की पुलिस में घंटों मंथन चलता रहा. इसके बाद सरकारी अमीन को बुलाकर जमीन की मापी कराई गई. जिसके बाद शव को चेनारी थाना क्षेत्र में होने की पुष्टि पर स्थानीय पुलिस ने उसे कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेजा गया.

मृतक की पहचान कैमूर जिला के करमचट थाना अंतर्गत निसीझा गांव निवासी स्वर्गीय मुंशी शर्मा के 33 वर्षीय पुत्र धनंजय शर्मा के रूप में हुई है. घटना के बारे में बताया जाता है कि सुबह में दुर्गावती नदी किनारे शव की सूचना पर ग्रामीणों ने करमचट थाना की पुलिस को दी. इसके बाद मौके पर पहुंची करमचट पुलिस ने शव चेनारी थाना क्षेत्र में होने की बात कह वापस लौट गई. तब ग्रामीणों ने चेनारी थाना को भी सूचना दी. इसके बाद चेनारी पुलिस भी शव उनके क्षेत्राधिकार में नहीं होने की बात कहने लगे.

घंटों चले मंथन के बाद दोनों जिलों की पुलिस में जमीन की मापी पर सहमति बनी. इसके बाद सरकारी अमीन बुला मापी करने के बाद शव रोहतास में होने की पुष्टि के बाद चेनारी थाना ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. मृतक के भाई के मुताबिक उनका भाई गुरुवार की रात्रि से ही अचानक गायब हो गया था. थानाध्यक्ष निर्मल कुमार ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करा स्वजनों को सौंपा जा रहा है. स्वजनों के बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

rohtasdistrict:
Related Post