डेहरी-ऑन-सोन रेल हेल्थ यूनिट को मिली एम्बुलेंस

डीडीयू रेल मंडल के प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आर के मिश्रा ने डेहरी हेल्थ यूनिट को एंबुलेंस मुहैया कराया है. डेहरी रेल हॉस्पिटल में एंबुलेंस नहीं था. इस कारण रेल कर्मियों को इलाज के लिए रेफर होने पर किराये के वाहन से जाना पड़ता था. एंबुलेंस मिलने से अनेक रेल स्टेशनों पर कार्यरत रेल कर्मियों व उनके परिजनों को आपात स्थिति में सुविधा मिलेगी.

पूर्व मध्य रेल के पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के डेहरी-ऑन-सोन रेलवे अस्पताल को एम्बुलेंस सुविधा गुरुवार से प्रदान कर दी गई है. एम्बुलेंस उपलब्ध होने से रेलकर्मियों को तत्काल बेहतर चिकित्सा सेवा मिल सकेगी. डीआरएम राजेश कुमार पांडेय के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आर के मिश्रा ने डेहरी हेल्थ यूनिट को एंबुलेंस मुहैया कराया है. एंबुलेंस सेवा उपलब्ध रहने से डेहरी हेल्थ यूनिट पर इलाज हेतु आने वाले डेहरी ऑन सोन सहित मंडल के आसपास के अन्य रेलवे स्टेशनों पर कार्यरत रेल कर्मियों व उनके परिजनों को विशेषकर आपात स्थिति में काफी सुविधा होगी.

जानकारी के मुताबिक अस्पताल का पोषक क्षेत्र डीडीयू-गया रेलखंड पर पूरब में अनुग्रह नारायण रोड और पश्चिम में धनेक्षा रेलवे स्टेशन, आरा सासाराम रेलखंड पर बिक्रमगंज तथा डेहरी-बरवाडीह सेकसन में सिगसिगी रेलवे स्टेशन तक है. रेलवे चिकित्सक के अनुसार मूल रूप से इसके 20 किलोमीटर के परिधि में ही तत्काल सेवा उपलब्ध हो सकेगी. अति आवश्यकता पड़ने पर पोषक क्षेत्र में सुदूर स्टेशन तक भी इसकी सुविधा उपलब्ध हो सकेगी.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post