करगहर के सीओ को विभाग ने किया निलंबित, डीएम की अनुशंसा पर कार्रवाई

 रोहतास जिले के करगहर अंचल के अंचलाधिकारी सुरजेश्वर श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया गया है. डीएम की अनुशंसा पर बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने यह कार्रवाई की है. विभाग के इस कार्रवाई के बाद से जिला के अन्य अंचलाधिकारियों में हड़कंप मच गया है.

जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी प्रवीण चंदन ने बताया कि करगहर सीओ पर कार्य नहीं करने संबंधित कई मामले लंबित थे. उन्होंने बताया कि दाखिल खारिज वाद ,परिमार्जन के आवेदनों का निष्पादन नहीं करने, वरीय पदाधिकारी के निर्देश के बावजूद भी ससमय कार्यों का निष्पादन नहीं करने, जिला लोक शिकायत निवारण द्वितीय अपील बाद में प्राप्त परिवाद का प्रतिवेदन उपलब्ध ससमय नहीं करने, साथ ही साथ मध्य निषेध एवं उत्पाद अधिग्रहण वाद में अनेकों बार स्मार के बावजूद प्रतिवेदन उपलब्ध नहीं कराने समेत कई गंभीर आरोप थे.

मामले में डीएम ने तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की अनुशंसा राजस्व व भूमि सुधार विभाग को की थी. साथ ही साथ न्यायालय कार्यों जैसे सीडब्ल्यूजेसीएम जैसी के कार्यों में भी रुचि नहीं लेने साथ ही साथ अन्य गंभीर आरोप के मद्देनजर निलंबन की अनुशंसा की गई.

जिसके आलोक में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के द्वारा जारी संकल्प के अनुसार प्रभारी अंचल अधिकारी करगहर तत्काल प्रभाव से बिहार सरकारी सेवक नियमावली 2005 के नियम के सुसंगम प्रावधानों के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. निलंबन अवधि में सुरजेश्वर श्रीवास्तव का मुख्यालय प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय पटना निर्धारित किया गया है.

rohtasdistrict:
Related Post