डेहरी में अब्दुल कयूम अंसारी नगर भवन का होगा जीर्णोद्धार, खेल मैदान की घेराबंदी की जाएगी; नप की सशक्त स्थायी समिति की बैठक में लिया गया निर्णय

डेहरी डालमियानगर नगर परिषद कार्यालय में मंगलवार को सशक्त स्थायी समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. बैठक में मुख्य पार्षद शशि कुमारी ने कहा कि वर्षों से शहर के कई ऐसे प्रमुख मुद्दे हैं, जिसपर विकास कार्य करना आवश्यक है. ऐसे में बड़ी योजनाओं को धरातल पर उतारना है. बैठक में प्रमुख स्थलों के जीर्णोद्धार और सुंदर बनाने के लिए निर्णय लिया गया. बैठक में अब्दुल कयूम अंसारी नगर भवन के जीर्णोद्धार के लिए एक करोड़ की राशि की प्राक्कलन पर विचार किया गया.

इसके अलावे नगरवासियों के लिए धूप घड़ी के पास पार्क निर्माण का विचार किया गया, जिसके लिए निविदा राशि 2.50 करोड़ रखने का निर्णय लिया गया है. युवा वर्ग के खेल कूद के लिए डालमियानगर मैदान की चहारदीवारी के निर्माण का विचार किया गया, जिसके लिए 1.40 लाख की राशि खर्च करने का निर्णय हुआ है. साथ ही डालमियानगर क्षेत्र में अवस्थित पार्क पर 50 लाख की राशि खर्च कर उसे सुंदर बनाने का विचार किया गया.

बैठक में मुख्यमंत्री शहरी नाली-गली निश्चय योजना के प्राक्कलन की स्वीकृति देने पर चर्चा किया गया और बरसात से पहले मुख्य नालों के उड़ाही के लिए मुख्य रूप से विचार किया गया. बैठक में होल्डिंग टैक्स वसूली, ई-रिक्शा क्रय एवं स्थायी सफाई कर्मियों एवं उनके आश्रित परिजनों को सेवांत लाभ एवं उनसे संबंधित अन्य मुद्दों पर विचार और चर्चा की गई. बैठक में उप मुख्य पार्षद रानी देवी, सशक्त स्थायी समिति के सदस्य रवि शेखर, समीर आलम, धर्मशीला देवी, कलावती देवी, रितु हज़ारिका, कार्यपालक पदाधिकारी डॉ रमन कुमार, कनीय अभियंता मिथिलेश कुमार, योजना सहायक रितेश कुमार मौजूद थे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post