नोखा नप प्रशासक से हटाए गए डीआरडीए निदेशक, डीपीजीआरओ को मिली जिम्मेदारी

नगर परिषद नोखा के प्रशासक को लापरवाही बरतने पर हटा दिया गया है. अब अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी(डीपीजीआरओ) अनिल कुमार पांडेय को प्रशासक की जिम्मेदारी दी गई है. नगर पंचायत नोखा को नगर परिषद में उत्क्रमित किये जाने के बाद नगर परिषद में निहित सभी शक्ति एवं कृत्यों का प्रयोग या सम्पादन करने के लिए 30 सितंबर 2021 को डीआरडीए निदेशक मुमताज आलम को प्रशासक नियुक्त किया गया था.

डीएम धर्मेंद्र कुमार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि 30 मार्च को नगर परिषद नोखा के कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार द्वारा सूचित किया गया कि उनके प्रति पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर प्रशासक मुमताज आलम के द्वारा कार्य किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने उनके ऊपर अन्य आरोप भी लगाए हैं. प्रशासक मुमताज आलम द्वारा भी कार्यपालक पदाधिकारी मुमताज आलम पर कई स्पष्टीकरण किए हैं.

इन सभी बिंदुओं की जांच हेतु डीडीसी शेखर आनंद को प्राधिकृत किया गया है. इस परिस्थिति में नोखा नगर निकाय का कार्य सुचारू ढ़ंग से संचालित नहीं हो पा रहा है और आमजन का जीवन प्रभावित हो रहा है. उक्त आलोक में प्रशासनिक दृष्टिकोण से कार्यहित में अपर समहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अनिल कुमार पांडेय को नगर परिषद नोखा का प्रशासक नियुक्त किया गया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post