रोहतास के जिला आपूर्ति पदाधिकारी के वेतन पर रोक, दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित, विभागीय जांच के नाम पर किया जाता था भयाक्रांत; डीएम ने की कार्रवाई

जिला मुख्यालय सासाराम स्थित समाहरणालय में बुधवार देर शाम जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार द्वारा आपूर्ति विभाग की एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की गई. समीक्षा के क्रम में यह पाया गया कि जिला आपूर्ति पदाधिकारी सरमेन्द्र कुमार द्वारा अनावश्यक रूप से अपने अधीनस्थ, कनीय विभागीय पदाधिकारियों, पीडीएस विक्रेताओं आदि को बैठक, रिपोर्ट, विभागीय जांच आदि के नाम पर भयाक्रांत किया जाता है. जिससे सहज एवं सुलभ रूप से पूरी जन वितरण प्रणाली की संचरण व्यवस्था पर प्रतिकूल असर पड़ता है.

उक्त स्थिति को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी सरमेंद्र कुमार के वेतन पर तत्काल रोक लगा दी. साथ ही जांच कमिटी गठित करते हुए अगले दो दिनों में जिला आपूर्ति पदाधिकारी के कार्यकलापों से संबंधित रिपोर्ट तलब की है. जिससे आगे की कार्रवाई की जा सके. जांच कमिटी के सदस्य में अनुमंडल पदाधिकारी डेहरी समीर सौरभ एवं अनुमंडल पदाधिकारी सासाराम मनोज कुमार शामिल है.

समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने सभी उपस्थित पदाधिकारियों को स्पष्ट किया कि सरकार द्वारा गरीबों के कल्याण हेतु चलाई जा रही खाद्यान्न वितरण योजनाओं में पूरी संवेदनशीलताए, पारदर्शिता एवं समयबद्धता होनी चाहिए, उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी और गड़बड़ी या विचलन का प्रयास करने वाले किसी भी पदाधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा.

rohtasdistrict:
Related Post