रोहतास: सेवा स्थायी व वेतनमान की मांग को ले राज्य संविदा कर्मी महासंघ का हुआ प्रमंडल समागम

सासाराम शहर के कुशवाहा भवन में गुरुवार को ‘सेवा स्थायी’ व ‘वेतनमान’ की मांग को लेकर बिहार राज्य संविदा कर्मी महासंघ के बैनर तले प्रमंडल स्तर पर एक दिवसीय समागम का आयोजन किया गया. सर्वप्रथम बाबा साहब भीम राव अम्बेडर के तैल चित्र पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप कुमार शरार्फ व सचिव शंभु उपाध्याय शामिल हुए.

अध्यक्ष दिलीप सर्राफ ने बताया गया कि सरकार हम सभी कार्यपालक सहायकों की दमन कर रही है. महासंघ के सचिव शंभु उपाध्याय ने बताया कि सभी संविदा कर्मियों की मांगे जब तक पूरी नहीं होगी हम सभी आंदोलन को विवश होंगे. बेएसा के जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि आगामी कार्यक्रम महारैली व महापंचायत के सफलता पर बल देने के लिए हम सभी संविदा कर्मी एक मंच पर आकर एकजुटता का परिचय देना आवश्यक है.

उन्होंने कहा कि राज्य के विभिन्न विभागों में कार्यरत संविदा कर्मियों की सेवा स्थायीकरण व वेतनमान को लेकर पहले काला पट्टी आंदोलन चलाया गया. अब प्रदेश नेतृत्व द्वारा आगामी 24 अप्रैल को सभी जिला मुख्यालय में रैली तथा 1 मई मजदूर दिवस के अवसर पर पटना में एक सूत्री मांग सेवा स्थायीकरण व वेतनमान को लेकर महारैली व महापंचायत का आयोजन किया जाएगा. उक्त समागम में रोहतास, भोजपुर, कैमूर, बक्सर जिले के सभी से जुड़े कर्मी पहुंचे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post