रोहतास के माध्यमिक विद्यालयों के विकास के लिए डीएम ने सभी विधायकों व प्राचार्यों के साथ की बैठक

रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम के समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में सोमवार को डीएम धर्मेन्द्र कुमार द्वारा जिले के उच्च माध्यमिक विद्यालयों में आधारभूत संरचनाओं के विकास के लिए जिले के सभी छह विधायकों, शिक्षा विभाग के अधिकारियों तथा माध्यमिक विद्यालयों के प्राचार्यों के साथ बैठक आयोजित की गई.

बैठक को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि क्षेत्र भ्रमण के क्रम में तथा विभिन्न माध्यमिक विद्यालयों के निरीक्षण के क्रम में यह तथ्य संज्ञान में आया कि कुल 68 माध्यमिक विद्यालयों के विकास कोष में 10 लाख से अधिक रुपये संचित हैं, जिनका उपयोग करके विद्यालय की आधारभूत सुविधाओं को और अधिक सुदृढ़ बनाया जा सकता है. ऐसे विद्यालय जिले के करगहर, काराकाट, कोचस, बिक्रमगंज, शिवसागर, डेहरी, दिनारा, तिलौथू, राजपुर, संझौली, सासाराम, सूर्यपुरा, दावथ, नासरीगंज, चेनारी, नोखा एवं अकोढ़ीगोला प्रखंड में अवस्थित हैं.

उक्त विद्यालयों के विद्यालय कोष को छात्र कोष एवं विकास कोष के माध्यम से क्रमशः क्रीड़ा सामग्री, विद्युत उपकरण आदि के लिए एवं लघु मरम्मत, विद्युतीकरण, शौचालयों, पेयजल आदि के आधुनिकीकरण व विकास में उपयोग किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि उक्त निधि से विद्यालयों में प्रयोगशाला एवं खेल कूद के उपकरणों का विकास किया जाएगा तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा टीम बनाकर उक्त कार्यों का सतत पर्यवेक्षण किया जाएगा.

बैठक में उपस्थित सभी विधायकों ने डीएम के प्रस्ताव का समर्थन, अनुमोदन करते हुए अपने क्षेत्र के विद्यालयों के समग्र विकास में पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया. बैठक में दिनारा के विधायक विजय कुमार मंडल, काराकाट के विधायक अरुण सिंह, करगहर के विधायक संतोष मिश्र, चेनारी के विधायक मुरारी प्रसाद गौतम, नोखा की विधायक अनिता देवी, डेहरी के विधायक फतेह बहादुर सिंह, डीडीसी शेखर आनंद, ज़िला शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार इत्यादि उपस्थित रहे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post