गुप्ताधाम में महाशिवरात्रि मेले की तैयारियों का डीएम ने लिया जायजा, दिए निर्देश

रोहतास जिले के चेनारी प्रखंड में कैमूर पहाड़ी के गोद में बसे गुप्ताधाम में महाशिवरात्रि पर लगने वाले तीन दिवसीय भव्य मेला की तैयारियों एवं सुविधाओं का जायजा लेने गुरुवार को डीएम धर्मेंद्र कुमार पहुंचे. इस दौरान डीएम दुर्गम गुफा में विरजमान गुप्तेश्वर नाथ का दर्शन भी किए. उन्होंने सभी पहलुओं पर मुआयना किया.

प्रशासन व गुप्ता धाम विकास कमेटी द्वारा भक्तों के लिए किए गए व्यवस्था की जानकारी दी गई. इसके बाद डीएम ने गुप्ताधाम विकास कमेटी और जनप्रतिनिधि के साथ दुर्गावती जलाशय परियोजना पर बने गेस्ट हाउस में बैठक की और कई निर्देश दिए. उन्होंने महाशिवरात्रि के दिन श्रद्धालुओं के अत्यधिक भीड़ को देखते हुए गुप्ताधाम में ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था रखने का निर्देश दिए. कहा कि स्थानीय चिकित्क के सहयोग से गुप्ताधाम मंदिर के समीप मेडिकल की सुविधा कराई जाएगी.

डीएम ने कहा कि गुप्ताधाम मंदिर के 30 मीटर के दायरे में कोई दुकान नहीं लगाया जायेगा. प्रकट नाथ मंदिर के पास पार्किंग की व्यवस्था की रहेगी. उन्होंने पूजा समिति को मंदिर के पास पब्लिक एड्रेस सिस्टम तथा हेल्प डेस्क की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है. साथ ही रास्ते में जगह-जगह स्वयंसेवक व पूजा समिति के लोग को तैनात करने का निर्देश पूजा समिति को दिया गया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post