एक्शन में रोहतास के डीएम, समाहरणालय परिसर से दो दलालों को पकड़ा

रोहतास समाहरणालय परिसर के मुख्य गेट के समीप से डीएम नवीन कुमार मंगलवार को दलाल को पकड़ा. दरअसल डीएम नवीन कुमार ने सड़क पर अभियान चलाने के बाद जैसे ही कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे तो कलेक्ट्रेट गेट के समीप अनावश्यक रूप से इधर-उधर खड़े लोगों को देखकर पूछताछ करने लगे. जब सख्ती से उन्होंने पूछताछ की तो पता चला कि यह लोग अन्य लोगों के काम करवाने के लिए कार्यालय आए हुए हैं. अलग-अलग विभागों का कई लोगों का काम लेकर वह परिसर में पहुंचे हुए हैं. लोगों से दलाल काम कराने के नाम पर ऐंठते थे.

पूछताछ के दौरान कथित दलाल एक झूठ बोलने के कारण कई झूठ बोलकर बात में फंस गए. हालांकि एक व्यक्ति को पूछताछ के बाद कुछ देर बाद छोड़ दिया गया. लेकिन, दो कथित दलालों को थाना को सुपूर्द कर दिया गया. जब डीएम द्वारा पूछा गया कि किस काम से यहां आए हैं, तो उनके द्वारा किसी कार्य की पैरवी में आने की बातें कही गई. इसके साथ-साथ कई गलब बात में फंस गए. जिसके बाद डीएम ने तत्काल दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया.

अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए. फिलहाल नगर थाना की पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. डीएम ने कहा कि बिना काम के परिसर में खड़े लोगों पर सख्त निगरानी रखी जाए. जिस किसी का भी काम हो वह विभाग के अधिकारियों से सीधे मिले. किसी भी बिचौलियो के संपर्क में नहीं आए.

rohtasdistrict:
Related Post