डीएम ने बालू खनन मामले में काराकाट सीओ के खिलाफ दिए जांच के आदेश, तीन सदस्यीय टीम से 14 दिन में मांगी रिपोर्ट

रोहतास जिले में बालू खनन एवं परिवहन से अवैध रुप से राशि वसूली मामले में काराकाट सीओं पर लग रहे आरोपों की जांच होगी. डीएम धर्मेंद्र कुमार ने इस संबंध में बुधवार को आदेश जारी किया है. जांच के जिम्मेदारी तीन सदस्यीय टीम को सौंपी गई है. तीन सदस्यीय जांच टीम में एसडीएम बिक्रमगंज, एसडीपीओ बिक्रमगंज एवं खनिज विकास पदाधिकारी रोहतास को शामिल किया गया है. 14 दिनों में रिपोर्ट तलब की गई है.

पत्र में डीएम ने कहा कि विभिन्न माध्यमों से जानकारी मिली है कि काराकाट सीओ द्वारा बालू खनन एवं परिवहन में अवैध रूप से राशि वसूली की जाती है. इस संबंध में एसडीएम बिक्रमगंज द्वारा उन्हें सख्त चेतानवी भी दी गई थी, परंतु फिर भी शिकायतें मिल रही हैं. जिससे उनके कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं और यह भ्रष्टाचार का मामला प्रतित हो रहा है. ऐसे में एसडीएम, एसडीपीओ एवं खनिज विकास पदाधिकारी को निदेश दिया जाता है कि मामले में संयुक्त रूप से जांच कर 14 दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करें.

जांच होने तक सीओ अमरेश कुमार की प्रतिनियुक्ति संवेदनशील स्थानों पर नहीं की जाएगी. डीएम ने पत्र में कहा है कि जांच रिपोर्ट में अगर सीओ पर लगे आरोप में सत्यता पायी जाती है और उनके द्वारा आय से अधिक संपति अर्जित की जाने की सूचना प्राप्त होती है तो उनके खिलाफ जांच एवं कार्रवाई के लिए आर्थिक अपराध इकाई से अनुशंसा की जाएगी.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post