मैट्रिक परीक्षा के तीसरे दिन सासाराम में आठ परीक्षार्थी हुए निष्कासित, दोनों पालियों में 1146 रहे अनुपस्थित

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से आयोजित वार्षिक माध्यमिक परीक्षा के तीसरे दिन सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा हुई. रोहतास जिले में 55 परीक्षा केंद्रों पर मैट्रिक की परीक्षा हो रही है. डीईओ संजीव कुमार ने बताया कि शनिवार को हुए सामाजिक विज्ञान की परीक्षा में कदाचार के आरोप में आठ परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया है.

जिसमें पहली पाली में सासाराम के उच्च विद्यालय चौखंडी पथ से एक छात्र एवं दूसरी पाली में सासाराम के ही एसपी जैन कॉलेज से सात छात्र को निष्काषित किया गया है. वही पहली पाली में 29100 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 455 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. दूसरी पाली में 28773 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 691 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे.

वहीं, परीक्षार्थियों को केंद्रों में प्रवेश करने से पहले कर्मियों द्वारा तीन बार गहन जांच की गई. इसके बावजूद कदाचार करते हुए परीक्षार्थी पकड़े जा रहे हैं. जबकि कई केंद्रों पर प्रवेश के समय परीक्षार्थियों के जूते मोजे भी खुलवाकर देखा जा रहा है. सभी केंद्रों पर जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग के अधिकारी भी जांच कर रहे हैं. इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे से भी नजर रखी जा रही है.

कई केंद्रों पर परीक्षार्थियों के केंद्र पर प्रवेश से पहले न तो मास्क पहनने की अनिवार्यता की जांच की गई न ही इसके लिए अलग से गेट पर कोई मास्क दिया गया. इस मामले में स्वयं प्रशासन की उपस्थिति गैर जिम्मेदाराना रही. कई केंद्रों पर गेट के बाहर तैनात पुलिसकर्मी भी स्वयं मास्क पहने नहीं दिखे. परीक्षा केन्द्रों से बाहर निकले कई परीक्षार्थियों ने बताया कि कोरोना सुरक्षा पालन को लेकर कोई खास सख्ती नहीं बरती जा रही है. बिना मास्क आने पर भी कोई प्रॉब्लम नहीं हो रही है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post