रोहतास में होली को लेकर बिजली विभाग ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, कहा- इन बातों का रखें ध्यान

फाइल फोटो

होली का त्योहार नजदीक आते ही रोहतास में चारों तरफ लोगों में होली की खुमारी दिखाई पड़ने लगी है. होली के गुलाल का खुमार अब फिजाओं में पूरी तरह घुल चुका है. घरों में भी होली की तैयारी अंतिम चरण में पंहुच चुकी है. बाजार में दुकान रंग, अबीर-गुलाल व पिचकारियों से पूरी तरह सजे हैं. हर तरफ फागुनी बयार बह रही है. 17 मार्च को होलिका दहन एवं 18 मार्च को होली का त्योहार मनाया जाएगा.

होली में विद्युत आपूर्ति में कोई व्यवधान हो तो तत्काल दूर किए जाने के लिए बिजली विभाग ने विशेष तैयारी की है. हर स्थिति से निबटने के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है. साथ ही होली में विद्युत उपभोक्ताओं को सावधानी बरतने को कहा गया है. इसे लेकर बिहार राज्य पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड ने सोमवार को सिटीजन आउटरीच कार्यक्रम के तहत रोहतास जिले के उपभोक्ताओं के लिए होली खेलने में सावधानियां विषय पर वेबिनार का आयोजन किया.

कार्यपालक अभियंता लोगों से अपील किया कि होलिका दहन के दौरान ध्यान रखे कि आस-पास बिजली के तार, पोल एवं ट्रांसफार्मर ना हो. होलिका दहन विद्युत तंत्र से दूर खुले स्थान में करें. उन्होंने कहा कि यदि आपके घर के बाहर से विद्युत लाइन गुजर रही है या आसपास ट्रांसफार्मर, इंसुलेटर, कंडक्टर आदि पानी के संपर्क में आने की स्थिति में है तो ऐसे घरों व घर के छतों से पानी एवं रंग नहीं फेंके. ऐसा करने पर करंट लगने की आशंका रहती है. उन्होंने कहा कि किसी भी दुर्घटना की स्थिति में रोहतास जिले के उपभोक्ता 7033095842 पर कॉल कर सूचित कर सकते है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post