सासाराम व नासरीगंज में 13 सेविकाओं से मांगा गया स्पष्टीकरण, डीएम के नेतृत्व में हुए निरीक्षण के दौरान मिली हैं अनियमितताएं

रोहतास जिले के सासाराम एवं नासरीगंज में आंगनबाड़ी केन्द्र संचालन में लापरवाही बतरने वाली 13 आंगनबाड़ी केन्द्र की सेविकाओं से स्पष्टीकरण पूछा गया है. सासाराम में 10 एवं नासरीगंज के खिरियांव पंचायत में तीन आंगनबाड़ी केन्द्र की सेविकाओं से स्पष्टीकरण मांगा गया है. जवाब संतोषजनक नहीं मिलने पर उनके खिलाफ सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

डीएम धर्मेन्द्र कुमार के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम के द्वारा की गई जांच में कई अनियमितताएं पायी गई हैं. जांच प्रतिवेदन के आधार पर डीएम के निर्देश पर शो-कॉज किया गया है. बता दें कि बीते 29 जून को सासाराम प्रखंड के सभी पंचायतों में डीएम धर्मेन्द्र कुमार के नेतृत्व में जिला व अनुमंडल स्तरीय अधिकारियों की टीम के द्वारा विभिन्न सरकारी योजनाओं का औचक निरीक्षण किया गया था.

जबकि दो जुलाई को नासरीगंज प्रखंड के खिरियांव पंचायत में रात्रि विश्राम के दौरान गांवों का निरीक्षण किया गया था. इसी जांच में आंगनबाड़ी केंद्रों में अनियमितताएं पायी गई थी. जिसके जांच प्रतिवेदन पर 13 आंगनबाड़ी केन्द्र की सेविकाओं से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post