रोहतास में महिला सिपाही ने दिखाया चित्रकला का हुनर, परीक्षा केंद्र पर दीवार पर पेंटिंग बना सबको किया अचंभित

रोहतास में इंटर की परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी कर रही महिला सिपाही पूजा कुमारी का चित्रकला का हुनर सामने आया है. केंद्र पर तैनात दंडाधिकारी से लेकर केंद्राधीक्षक तक उनके पेंटिंग कला की सराहना करने से नहीं थके. डेहरी पुलिस लाइन में तैनात पूजा कुमारी इंटरमीडिएट परीक्षा के दौरान केंद्र संख्या 1523 ईश्वरचंद्र विद्यासागर एकेडमी मोरसराय में ड्यूटी कर रही थी.

यहां ड्यूटी पर तैनात महिला आरक्षी पूजा कुमारी के चित्रकार होने की जानकारी केंद्राधीक्षका को मिली. पूजा कुमारी से विद्यालय पर तैनात शिक्षकों एवं केंद्राधीक्षकों ने दीवार पर पेंटिंग बनाने का अनुरोध किया. पूजा परीक्षा संपन्न होने पर प्रतिदिन थोड़ा समय देकर विघालय के दिवार पर पेटिंग बनाती थी और परीक्षा संपन्न होते-होते पेटिंग को पूरा कर दी.

केंद्राधीक्षक डा. राजेश नारायण सिंह की माने तो शुरूआती दौर में परीक्षा ड्यूटी में तैनात महिला आरक्षी पूजा अपनी कला प्रदर्शित करने में संकोच रही थी, परंतु प्रेरित होकर अपनी कला का अभूतपूर्व प्रदर्शन किया है जो प्रशंसनीय है. पूजा मुजफ्फरपुर की रहने वाली हैं और उनके पिता रंजीत कुमार शर्मा एक व्यवसायी हैं. पूजा अभी रोहतास जिले में ही पदस्थापित हैं. इसके पहले उन्होंने पटना रेलवे स्टेशन की दीवार पर भी अपनी चित्रकला का प्रदर्शन कर चुकी है.

rohtasdistrict:
Related Post