रोहतास: मुखिया के घर पर हमला, डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार

बिक्रमगंज की शिवपुर पंचायत के मुखिया अमित सिंह के आवास पर गुरुवार की देर रात हमला किया गया और फायरिंग के बाद गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई. सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. इस मामले में एक चिकित्सक सहित पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मौके से 14 खोखे भी बरामद किए हैं. एसपी आशीष भारती ने बताया कि मुखिया के मां कमलावती कुंवर लिखित आवेदन के अधार पर करूणा हॉस्पिटल बिक्रमगंज के प्रबंधक डॉ. कामेन्द्र सिंह एवं आठ नामजद तथा 5-6 अज्ञात सहयोगियों के विरूद्ध वादिनी के घर में जबरन घुसकर गोली-बारी करने, तोड़फोड़ एवं जानलेवा हमला करने के आरोप में बिक्रमगंज थाना में एफआईआर दर्ज किया गया.

उन्होंने बताया कि इस मामले को काफी गम्भीरता से लेते हुए प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष बिक्रमगंज मो. खुर्शीद आलम के नेतृत्व में अन्य पुलिस पदाधिकारी का एक विशेष टीम का गठन किया गया. विशेष टीम द्वारा उक्त कांड में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु जगह-जगह घेराबंदी कर छापेमारी किया जा रहा था. छापेमारी के क्रम में प्राथमिकी नामजद अभियुक्त धारुपुर निवासी डॉ. कामेन्द्र सिंह एवं मन्टू शर्मा, भोजपुर के तरारी थाना क्षेत्र के सरफोरा निवासी उज्जवल कुमार उर्फ सुमन, रविश कुमार उर्फ रवि सिंह तथा राहुल सिंह को थाना चौक बिक्रमगंज के पास से गिरफ्तार किया गया है. एसपी ने बताया कि उक्त कांड में घटना स्थल से 10 पीस पीतल के पीस्टल की गोली का खोखा पेंदी, दो पीस पीतल का राईफल गोली का खोखा पेंदी, दो पीस बंदुक की गोली का खोखा पेंदी, एक टाटा सफारी कार तथा एक डस्टर कार बरामद किया गया है. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार अपराधियों का अपराधिक इतिहास का पता लगया जा रहा है. शेष अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु लगातार छापेमारी किया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि शिवपुर पंचायत के मुखिया अमित सिंह और बिक्रमगंज के एक निजी हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉ. कामेंद्र सिंह के बीच पुरानी रंजिश है. इसी रंजिश में डॉक्टर और उसके समर्थकों द्वारा हमले को अंजाम दिया गया. सीसीटीवी फुटेज में भी लाठी-डंडों से लैस लोग तोड़फोड़ करते दिख रहे हैं. घटना को लेकर गांव में तनाव है. इस हमले के बाद मुखिया के समर्थक भी नाराज हैं. गांव में पुलिस को तैनात कर दिया गया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post