रोहतास में मद्य निषेध सिपाही भर्ती परीक्षा में पांच निष्कासित

मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग में मद्य निषेध सिपाही पद पर चयन को लेकर रोहतास जिले में 14 केंद्रों पर रविवार को लिखित परीक्षा ली गई. परीक्षा में कुल पांच परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया है. जिसमें शेरशाह कॉलेज से एक फर्जी परीक्षार्थी को निष्काषित किया गया है, उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया. जबकि डीएवी अदमापुर से दो, उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डालमियानगर से एक एवं शेरशाह सूरी इंटर स्तरीय विद्यालय से एक अभ्यर्थी को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया है.

जिले में 10806 अभ्यर्थियों को शामिल होना था. जिसमें 9208 अभ्यर्थी उपस्थित रहे जबकि 1598 अनुपस्थित रहे. कदाचार मुक्त माहौल में परीक्षा संचालन को लेकर वरीय अधिकारी लगातार परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण करते रहे. उड़नदस्ता दल व जोनल दंडाधिकारी भी लगातार अपने-अपने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते रहे. साथ ही विधि व्यवस्था का जायजा लेते रहे.

इधर, परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों में काफी उत्साह दिखा. निर्धारित समय से पहले परीक्षार्थी अपने-अपने केंद्रों पर पहुंच गए थे. परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर जिला नियंत्रण कक्ष से नजर रखी जा रही थी. पल-पल की गतिविधियां जुटाई जा रही थी. लगातार केंद्राधीक्षकों, दंडाधिकारियों से संपर्क किया जा रहा था.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post