रोहतास: फाइनेंस कंपनी कर्मी से लूट के दौरान हत्या मामले में चार अपराधी गिरफ्तार, कट्टा, कारतूस व रकम बरामद

रोहतास जिले के संझौली थाना क्षेत्र के नोखा से नटवार जाने वाले बक्सर नहर के अमैठी लख के पास बीते 23 सितंबर को साप्ताहिक राशि वसूल कर लौट रहे भारत फाइनेंस नोखा के एक कर्मी की हत्या व लूट के मामले में शामिल चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उनके पास से दो देसी कट्टा, एक कारतूस, तीन मोबाइल और लूट के 8200 रुपए बरामद किए गए हैं.

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी आशीष भारती ने सोमवार को बताया कि इस लूट कांड के उद्भेदन व गिरफ्तारी के लिए एसडीपीओ बिक्रमगंज के नेतृत्व में थानाध्यक्ष संझौली, बिक्रमगंज, नटवार, दिनारा समेत आसूचना इकाई (डीआईयू) की टीम गठित की गई. इस कांड में शामिल अपराधियों की तलाश के लिए तकनीकी और परंपरागत ढंग से अनुसंधान प्रारंभ किया गया. एसपी ने बताया कि इस दौरान सूचना मिली की इस कांड का अभियुक्त पूर्वी भेलारी गांव में छिपा हुआ है.

विशेष टीम ने पूर्वी भेलारी गांव में छापेमारी कर इस कांड में शामिल अवकाश कुमार सिंह उर्फ शमशेर एवं उसी थाना के सराव गांव निवासी मंटू कुमार उर्फ रवि रंजन तथा बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के रेडिया गांव निवासी ऋषभ श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि इनके पास से हत्या में प्रयुक्त अपाची बाइक एवं लूटे गए 8200 रुपए बरामद किए गए हैं. एसपी ने बताया कि इनलोगों से कड़ाई से पूछताछ करने के बाद बताये स्थान पर छापेमारी कर पूर्वी भेलारी से ही विशाल कुमार को गिरफ्तार किया गया.

जिनके घर से घटना में प्रयुक्त दो देशी कट्टा एवं एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया. एसपी ने बताया कि उक्त गिरफ्तार अपराधकर्मियों के द्वारा मृतक को गोली मारकर हत्या करने एवं पैसा लूटने में अपनी-अपनी संलिप्तता स्वीकार किया गया है. इन सभी के अपराधिक इतिहास का पता किया जा रहा है. इस कांड के उद्भेदन में गठित टीम में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जा रहा है.

rohtasdistrict:
Related Post