रोहतास: दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में तीन देशी कट्टा के साथ चार गिरफ्तार, किसी बड़ी घटना को देने वाले थे अंजाम

रोहतास जिले में दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार को तीन अंतरजिला समेत चार अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने घेराबंदी करते हुए इनके पास से तीन देसी कट्टा, तीन खोखा, एक मोबाइल के साथ एक बाइक भी जब्त किया. गिरफ्तार अपराधकर्मियों से पुलिस ने कड़ी पूछताछ की है.

इस संबंध में जानकारी देते हए एसपी विनीत कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि संझौली थाना क्षेत्र के समहुता गांव के तरफ एक अपराधकर्मी किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने के फिराक में हथियार के साथ जा रहा है. इसी सूचना के आलोक में संझौली थानाध्यक्ष एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों की तत्काल एक विशेष टीम बनाई गई. पुलिस की टीम ने समहुता गांव में छापेमारी करने गई तो अपराधकर्मी पुलिस बल को देख कर भागने का प्रयास करने लगा.

लेकिन पुलिस बल ने दोनों तरफ से घेराबंदी कर उसे खदेड़ कर पकड़ा लिया. गिरफ्तार अपराधकर्मी समहुता निवासी गोबिन्द कुमार है. तलाशी के दौरान इनके पास से एक देशी कट्टा बरामद किया गया. एसपी ने बताया कि उक्त गिरफ्तार अपराधकर्मी से कड़ाई से पूछ-ताछ किया जा रहा है. पूछताछ में कई अहम बातों का खुलासा भी कर सकते है. इस संबंध में काण्ड दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है.

वहीं नटवार थाना क्षेत्र के बलिया गांव में पुलिस ने दो देशी कट्टा एवं तीन खोखा के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. एसपी विनीत कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि अपराधिक किस्म के कुछ व्यक्ति बलिया गांव के तरफ किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने के फिराक में हथियार के साथ बाइक से घुम रहे है. सूचना के आलोक में जिला आसूचना इकाई के साथ नटवार थानाध्यक्ष एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों का तत्काल एक विशेष टीम गठित किय गया. विशेष टीम ने बलिया गांव में घेराबंदी कर छापेमारी किया.

जहां छापेमारी के दौरान बक्सर जिले के सिकरौली लख थाना क्षेत्र के जिगीना निवासी रौशन कुमार उर्फ धरमन शर्मा, पुर्नवासी शर्मा उर्फ नगेन्द्र शर्मा एवं महाबीर शर्मा को दो देशी कट्टा, तीन खोखा, एक मोबाइल एवं एक बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया. साथ ही एक विधि विरुद्ध बालक को निरूद्ध किया गया. एसपी ने बताया कि उक्त गिरफ्तार अपराधकर्मियों से कड़ाई से पूछताछ के दौरान बताया गया कि किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे. अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर घटना कारित करने की योजना बनायी गयी थी, लेकिन पुलिस के तत्परता से ये अपने मंसूबे में विफल रहें.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post