रोहतास के जीएनएसयू में फ्रेशर पार्टी में बोले सांसद- यूनिवर्सिटी बनेगा आईटी हब, इंफ्रास्ट्रक्चर का किया जा रहा विकास

रोहतास में आने वाले समय में आईटी हब की स्थापना करने का योजना है. इसके अंतर्गत अभी से ही आधारभूत संरचना का विकास किया जा रहा है. जमुहार स्थित गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के नवागंतुक छात्रों के स्वागत एवं शिक्षा पूर्ण करने वाले छात्रों के विदाई समारोह को संबोधित करते हुए कुलाधिपति सह राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह ने उक्त बातें कही.

उन्होंने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी के विकास के लिए अभी से ही व्यापक तैयारियां की जा रही है. उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि विगत महीने में संकाय के छात्रों द्वारा विभिन्न प्रकार के शोध आइटम्स के निर्माण किए थे उनमें से एक को भारत सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा चयन किया गया है, जो कि संस्थान के लिए गर्व का विषय है.

उन्होंने छात्रों से कहा कि वह संस्थान के संसाधनों का भरपूर उपयोग करें एवं देश के विभिन्न क्षेत्र के अलावा विदेशों तक अपने संस्थान के नाम को रोशन करें. इस अवसर पर संस्थान के कुलपति डॉ एमएल वर्मा एवं कुलसचिव डॉ राधेश्याम जयसवाल ने भी छात्रों को उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. फ्रेशर पार्टी में सूचना प्रौद्योगिकी के छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर कार्यक्रम को मनोरम बना दिया. कार्यक्रम में संस्थान की डीन डॉ इप्सिता नंदा, विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ कुमार आलोक प्रताप, अमन राठोड़, पत्रकारिता एवं जनसंचार के डॉक्टर एस नायक समेत बड़ी संख्या में शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post