रोहतास: साथी ही निकला लूट का मास्टरमाइंड, पांच गिरफ्तार; लूट की राशि व हथियार भी बरामद

रोहतास जिले के करगहर थाना क्षेत्र के लखनपुरा मोड़ के समीप हार्डवेयर दुकानदार से 1 लाख 6 हजार रुपए की हुई लूट का शनिवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया. सेमरी रोड में लखनपुरा मोड़ के समीप 27 जनवरी की देर शाम में दुकानदार सतीश कुमार चौधरी से हथियार से लैश अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया था. मामले में पुलिस ने 24 घंटे में अंदर 5 लुटेरों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने लूटी गई राशि बरामद कर ली है. साथ ही लुटेरों के के कब्जे से देसी कट्‌टा भी बरामद किया है. मास्टर माइंड सतीश कुमार चौधरी का साथी गोलू निकला. आरोपियों में तीन का एक जनवरी से इंटरमीडिएट का एग्जाम है. पुलिस के मुताबिक इस मामले में अपराधियों के कट्टे से घायल नीतीश कुमार उर्फ गोलू को शक के आधार पर हिरासत में लिया गया, जिसके बाद पूछताछ के दौरान लूट की घटना का खुलासा हो गया.

गोलू ने पहले से ही सतीश को लूटने की योजना बनाई थी. दोनों की दुकान सटे हुए हैं. सतीश हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं तो गोलू बगल में ही अपने पिता के लेथ मशीन पर रहता था. घटना के समय गोलू ने ही सतीश को फोन पर वीडियो कॉलिंग के जरिए बुलाया और अपने चार साथियों से मिलकर लूट की घटना को अंजाम दिया. इस मामले में पुलिस ने अपराधी के पास से लूट की रकम के साथ वारदात के समय उपयोग किए गए हथियार को भी बरामद किया है.

गिरफ्तार अपराधियों में सिरसिया गांव के अखिलेश कुमार, वीर भगत कुमार, अशोक कुमार राम, मोहम्मद इरफान एवं लखनपुरा गांव के गोलू कुमार हैं. सभी अपराधियों की उम्र 18 वर्ष से 21 वर्ष के अंदर की है. इन अपराधियों में तीन की इंटरमीडिएट की परीक्षा भी होने वाली है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post