रोहतास: हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार: रेंजर की हत्या का आरोपी है नक्सली राजेंद्र चेरो, चल रहा था फरार

रोहतास जिले के रोहतास थाना क्षेत्र के माघा गांव से पुलिस ने गुप्त सूचना पर वर्षों से फरार चल रहे हार्डकोर नक्सली राजेंद्र चेरो को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी आशीष भारती के निर्देश पर रोहतास व नौहट्टा थाना की पुलिस एवं एसएसबी द्वारा की जा रही लगातार सघन छापेमारी में यह सफलता हाथ लगी है. एसपी आशीष भारती ने बताया कि राजेंद्र चेरो पर तीन नवंबर 2000 को रोहतास वन क्षेत्र के तत्कालीन रेंजर बहादुर राम की जन अदालत लगाकर हत्या करने के बाद शव को जंगल के पेड़ पर टांगने का आरोप था. इस मामले में वह कई वर्षों से वह फरार था. उसकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता है.

एसपी ने बताया कि कि रेहल, धनसा, माघा आदि गांवों में लगातार पुलिस सर्च आपरेशन चला रही है. इसी क्रम में सूचना मिली कि हार्डकोर नक्सली राजेंद्र चेरो अपने घर आया हुआ है. एएसपी नवजोत सिमी के नेतृत्व में रोहतास थानाध्यक्ष राजीव रंजन, एसएसबी बल एवं अन्य पुलिस पदाधिकारियों का एक विशेष टीम का गठन किया गया. पुलिस की विशेष टीम ने माघा गांव की घेराबंदी कर उसे घर से ही धर दबोचा. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली क्षेत्र के कई नक्सल आपराधिक घटनाओं में संलिप्त था.

सूचना मिली कि वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए यहां आया हुआ है. रेंजर हत्याकांड में वह जेल गया था. जमानत पर छूटने के बाद वह जमानत के शर्तों का अनुपालन नहीं कर पाया, जिसके कारण न्यायालय से उसकी जमानत याचिका खारिज हो गई थी तथा कई वर्षों से फरार था. इसके खिलाफ न्यायालय एडीजे सासाराम का एसटीआर नंबर 301/2001 के द्वारा वारंट निर्गत किया गया था. पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान गिरफ्तार नक्सली ने कई अहम जानकारी दी है और अपने कई और सहयोगियों का नाम भी बताया है. पुलिस उसका आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी हुई है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post