रोहतास: लूट के दौरान आभूषण कारोबारी पिता-पुत्र को मारी गोली, घायल

रोहतास जिले के दरिहट बाजार में धनतेरस की रात आभूषण व्यवसायी पिता और पुत्र को अपराधियों ने गोली मार दी. बताया जा रहा है कि मंगलवार की देर रात दुकान बंद कर दोनों घर लौट रहे थे. इसी दौरान दरिहट थाना क्षेत्र अंतर्गत दरिहट बाजार के पास अपराधियों ने व्यवसायी को लूटने का प्रयास किया. जिसका विरोध करने पर पिता के पेट में और पुत्र के पैर में बदमाशों ने गोली मार दी. उसके बाद पंद्रह हजार रुपए नकद व लगभग एक लाख के स्वर्ण आभूषण लूटकर भाग निकले. लूट की घटना के बाद पुलिस लुटेरों को अपराधियों को चिन्हित करके उनकी गिरफ्तारी में जुट गई है.

थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह के मुताबिक दरिहट निवासी राजकुमार सोनी और उनके पुत्र मिथलेश कुमार सोनी दरीहत बाजार स्थित अपने स्वर्ण आभूषण और बर्तन की दुकान को बंद कर धनतेरस की रात अपने घर जा रहे थे. इसी क्रम में पूर्व से ही चार से पांच की संख्या में पहले से घात लगाकर अपराधी बैठे हुए थे. जैसे ही स्वर्ण व्यवसायी पिता-पुत्र घर के पास पहुंचे वैसे ही अपराधियों ने इनसे रुपए और आभूषण लूट लिए और गोली मार दी. घायल राजकुमार सोनी के पेट में गोली लगी है. उनके पुत्र मिथिलेश कुमार सोनी को पैर में गोली लगी है. स्वर्ण व्यवसायी पिता राजकुमार सोनी की स्थिति गंभीर होने के कारण सासाराम सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया. जबकि घायल पुत्र मिथिलेश कुमार सोनी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

पुलिस ने घटनास्थल से घटना में प्रयुक्त किए गए हथियार से छह गोली के खोखे बरामद किए हैं. थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों की स्थिति अभी गंभीर है. इसलिए घायलों का बयान दर्ज नहीं किया गया. लूट की राशि का अभी पता नहीं चल सका है. लेकिन मिली जानकारी के अनुसार, धनतेरस की कमाई व्यवसायी से अपराधियों ने लूटा है. पुलिस का कहना है कि जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी की जाएगी. इधर, लूट की खबर पाकर विधायक फतेह बहादुर सिंह दरिहट बाजार में पहुंचे और लुटेरों की गोली से जख्मी हुए स्वर्ण व्यवसायी से मिलकर जानकारी ली. उसके बाद पुलिस अधिकारियों से लुटेरों की गिरफ्तारी के अलावा कारोबारियों की सुरक्षा के लिए विशेष प्रबंध करने की मांग की.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post