रोहतास: ज्वेलरी दुकान से दो लाख का गहना चोरी, बधार से बरामद हुआ टूटा तिजोरी

अब तक आपने चोरी की घटना में तिजोरी तोड़कर चोरों को हाथ साफ करने की खबर कई बार पढ़ी होगी लेकिन अगर कोई चोरी गहने-पैसे चुराने की बजाय तिजोरी ही चुरा ले जाए तो आप क्या कहेंगे. कुछ ऐसा ही मामला आया है रोहतास जिले के शिवसागर से जहां चोरी के दौरान लॉक नहीं टूटने पर चोर तिजोरी ही साथ ले गए. चोरों ने तिजोरी को खाली कर बाजार से करीब आधा किलोमीटर दूरी पर बधार में फेंक दिया.

मामला बड्डी ओपी क्षेत्र अंतर्गत आलमपुर बाजार का है, जहां शनिवार की देर रात अज्ञात चोरों ने मां शारदे फैंसी ज्वेलर्स का शटर काट लगभग दो लाख रूपये के गहनों समेत महत्वपूर्ण कागजातों की चोरी कर ली. दुकान में रखी गई तिजोरी को बाजार से करीब आधा किलोमीटर दूरी पर बधार से बरामद किया गया है. घटना के बारे में दुकान मालिक के प्रोपराइटर दरिगांव निवासी कन्हैया प्रसाद सेठ ने बताया कि रविवार की सुबह स्थानीय लोगों ने फोन कर दुकान का शटर टूटे होने की सूचना दी.

जब वो दुकान पहुंचे तो देखा कि शटर काटा गया है और दुकान में रखा तिजोरी भी गायब है. दुकान का सभी जेवर तिजोरी में ही रखा गया था. पीड़ित ने थाना पहुंचकर पुलिस को इसकी सूचना दी. थानाध्यक्ष ने कहा कि ज्वेलरी दुकान में चोरी की सूचना मिली है. मामले की जांच की जा रही है. तिजोरी को बाजार से आधा किलोमीटर की दूरी पर बधार से बरामद किया गया है. चोरों ने तिजोरी तोड़कर उसमें रखे गए सारे गहने व अन्य कागजात की चोरी कर लिया है.

वहीं, घटना से स्थानीय व्यवसायियों में पुलिस के प्रति काफी आक्रोश व्याप्त है. दुकानदार पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. दुकानदारों का कहना है कि रात्रि के समय बाजार में पुलिस सिर्फ नाम के लिए गश्ती पर निकलती है. इसी का फायदा उठाकर चोर आये दिन चोरी की घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post