रोहतास: संजीव हत्याकांड का मुख्य आरोपी पत्नी के साथ गिरफ्तार, 50 हजार का था इनाम

रोहतास पुलिस और एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने 50 हजार के इनामी अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. अपराध में उसकी राजदार रही पत्नी को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अपराधी करगहर विधायक संतोष मिश्रा के भतीजे संजीव मिश्रा हत्याकांड का मुख्य आरोपी है.

इस संबंध में रोहतास एसपी आशीष भारती ने बुधवार शाम प्रेसवार्ता कर जानकारी देते हुए कहा कि परसथुआ थाना क्षेत्र में 27 फरवरी 2021 को संजीव मिश्रा की गोली मार कर हत्या कर दी गई थे. इस हाइ प्रोफाइल मर्डर को देखते हुए पुलिस द्वारा एसआईअी का गठन किया था. मामले में एसटीएफ का भी सहयोग लिया जा रहा था. तीन आरोपियों की गिरफ्तारी पूर्व में ही हो चुकी है. जबकि मुख्य आरोपी सर्वोत्तम कुमार उर्फ चुन्नु राय एवं उसकी पत्नी निशु राय की तलाश थी. सर्वोत्तम के घर की कुर्की-जब्ती भी की गई थी. उस पर 50 हजार का इनाम भी घोषित था.

एसपी ने कहा कि बुधवार को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त हत्याकांड में शामिल दोनों अभियुक्तों को मोहनियां थाना क्षेत्र में होने का पता चला. जिसके बाद पुलिस और एसटीएफ की टीम ने मोहनियां में छापेमारी कर सर्वोत्तम कुमार उर्फ चुन्नु राय एवं उसकी पत्नी निशु राय को गिरफ्तार कर लिया. एसपी ने बताया कि सर्वोत्तम शराब, आर्म्स एक्ट एवं हत्या के अन्य मामलों में भी नामजद हैं. इसके खिलाफ कोचस, कुदरा, परसथुआ, कुढ़मी व डुमरांव थाना में प्राथमिकी दर्ज हैं.

उन्होंने बताया कि इस कांड के सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जल्द ही अंतिम प्रतिवेदन समर्पित कर दिया जाएगा. विदित हो कि 27 फरवरी 2021 की शाम में कांग्रेस विधायक संतोष मिश्रा के भतीजे संजीव मिश्रा की गोली मारकर हत्या उनके घर के ठीक बाहर सरेशाम कर दी गई थी.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post