बिक्रमगंज से गायब नाबालिग लड़की यूपी में मिली, नाराज होकर घर से भाग पहुंची थी पटना, दलालों ने बहला-फुसला कर 1.55 लाख में बेचा; तीन गिरफ्तार

रोहतास जिले के बिक्रमगंज नगर थाना क्षेत्र के कुरैशी मुहल्ले से पिछले हफ्ते अपहृत नाबालिग लड़की को पुलिस ने यूपी के फर्रुखाबाद के मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र से बरामद कर लिया. लड़की को झांसा देकर व शादी कराने के नाम पर एक लाख 55 हजार में बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश भी पुलिस ने किया है. घटना में शामिल तीन अंतरराज्यीय अपराधियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरोह में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस छापेमारी कर रही है.

एसपी आशीष भारती ने बताया कि बिक्रमगंज शहर के वार्ड संख्या 22 से एक नाबालिग लड़की के अपहरण किए जाने का लिखित आवेदन परिजनों द्वारा बिक्रमगंज थाने को दिया गया था. जिसे पुलिस ने गंभीरता से लिया एवं अपहृत लड़की के बरामदगी के लिए एक विशेष टीम का गठन भी किया. तकनीकी आधार पर अनुसंधान के दौरान टीम को अपहृत लड़की के यूपी के फर्रुखाबाद में होने की सूचना मिली. विशेष टीम वहां गई और यूपी पुलिस के सहयोग से लड़की को सकुशल बरामद कर लिया.

घटना में शामिल गिरोह के फर्रुखाबाद के पिपरा निवासी सुशील कुमार, रामानंद राठौर एवं उसी जिले के निसाई निवासी तेज सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी के मुताबिक तीनों ने उक्त घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है. एसपी ने बताया कि बरामद लड़की दो सितंबर को अपने माता-पिता से किसी बात पर नाराज होकर भभुआ-पटना इंटरसिटी ट्रेन में बैठ गई और पटना चली गई. पटना स्टेशन पहुंची तो वहां दो पुरुष व एक महिला के जाल में फंस गई.

दलाल उसे बहला-फुसला कर कानपुर लेकर चले गए और फिर वहां से उसे फर्रुखाबाद ज़िले के मोहम्मदाबाद लेकर पहुंच गए. जहां साजिशपूर्वक इसकी शादी ठीक कर दिया गया, जिसके बदले में अभियुक्तों ने शादी करने वाले से 1 लाख 55 हजार रुपए लिया गया तथा वहां से लड़की को छोड़कर फरार हो गए थे. जिसमें रोहतास पुलिस एवं यूपी पुलिस के संयुक्त कार्रवाई में उपरोक्त अभियुक्तों को इस घटना में रहने के कारण गिरफ्तार किया गया है. एसपी ने बताया कि अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

rohtasdistrict:
Related Post