शहीद जनरल बिपिन रावत की याद में डेहरी के मोड़ का बदला गया नाम, सीडीएस चौक के नाम से जाना जाएगा अब सुअरा मोड़ को

भारतीय सेना के प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत की याद में शनिवार को भारतीय नव वर्ष के अवसर पर डेहरी के एनएच दो के सुअरा मोड़ का नाम सीडीएस चौक रखा गया. भारतीय किसान संघ के तत्वावधान में सुबह उक्त स्थान पर आयोजित एक सादे समारोह में भारतीय सेना के प्रथम चीफ डिफेंस स्टाफ शहीद जनरल बिपिन रावत के नाम पर उक्त मोड़ का नामकरण किया गया.

कार्यक्रम में शहीद जनरल बिपिन रावत के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर उन्हें नमन किया गया. इस अवसर पर स्थानीय दहाउर पंचायत के मुखिया संतोष कुमार सिंह, गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के जनसंपर्क पदाधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह, किसान संघ के जिला अध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद सिंह, किसान संघ के वरीय पदाधिकारी महेंद्र प्रताप सिंह, संतोष प्रसाद, भगवान साह ,हरि यादव, अमर दयाल यादव, सुरेंद्र सिंह समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे.

महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि भारतीय सेना को अपने नेतृत्व में दुश्मनों को उनके घर में घुसकर मात देने वाले वीर सपूत के नाम पर मोड़ का नामकरण होना गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष भारतीय नववर्ष के दिन अमर बलिदानी बिपिन रावत जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया जाएगा एवं भविष्य में उक्त चौक पर आदम कद प्रतिमा की स्थापना भी की जाएगी.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post