रोहतास: फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाने वाला गिरफ्तार

रोहतास पुलिस ने 17 वर्षीय छात्रा की फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाले युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार आरोपित चुटिया थाना क्षेत्र परछा गांव का निवासी अरविन्द कुमार मेहता बताया जाता है. राजपुर थानाध्यक्ष उमेश कुमार ने बताया कि बीते 15 जनवरी को राजपुर थाना में पीड़िता के पिता ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

उक्त आवेदन में पीड़िता के पिता ने कहा था कि कोई अज्ञात व्यक्ति उनकी बेटी के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर फोटो पोस्ट किया जा रहा है. फोटो के साथ में घर का मोबाइल नंबर तथा अपशब्द भाषा लिखकर वायरल किया जा रहा है. एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए राजपुर थानाध्यक्ष व साईबर सेल के पुलिसकर्मियों का एक विशेष टीम का गठन किया.

विशेष टीम के द्वारा तकनीकी आधार पर अनुसंधान के क्रम में पता चला कि उक्त साईबर अपराधी चुटिया थाना क्षेत्र के परछा गांव का निवासी है. जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर अरविन्द कुमार मेहता को गिरफ्तार जेल भेज दिया गया. थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित ने कड़ाई से पूछताछ के दौरान इस कांड में अपनी संलिप्ता स्वीकार किया है. गिरफ्तार अरविन्द के पास से एक एंड्राइड मोबाइल भी जप्त किया गया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post