रोहतास: फेसबुक पर महिला के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर अश्लील फोटो डालने वाला गिरफ्तार

रोहतास जिले के नासरीगंज थाना क्षेत्र में एक महिला का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर अश्लील फोटो पोस्ट कर बदनाम करने का मामला सामने आया. पुलिस ने फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर महिला की अश्लील फोटो पोस्ट करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार आरोपित गया जिले के शेरघाटी थाना क्षेत्र के फतेहपुर का निवासी रंजीत कुमार बताया जाता है.

एसपी आशीष भारती ने बताया कि बीते तीन जनवरी को नासरीगंज थाना में एक पीड़िता ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. दिए गए आवेदन में पीड़िता ने कहा था कि कोई अज्ञात व्यक्ति उनका फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर आपत्तिजनक फोटो पोस्ट कर बदनाम करने की साजिश में लगा हुआ है. जब उक्त महिला को किसी ने फोन कर बताया कि उसका अश्लील फोटो उसके नाम से बने फर्जी फेसबुक आईडी पर वायरल हो रहा है. तब पीड़िता को घटना की जानकारी हुई. पता चला कि उसके नाम पर फर्जी फेसबुक अकाउंट भी है. उसी पर उसका आपत्तिजनक फोटो पोस्‍ट किया गया है.

एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए नासरीगंज थानाध्यक्ष व साईबर सेल के पुलिसकर्मियों का एक विशेष टीम का गठन किया. विशेष टीम के द्वारा तकनीकी आधार पर अनुसंधान के क्रम में पता चला कि गया जिला के शेरघाटी थाना क्षेत्र के फतेहपुर निवासी रंजीत कुमार का नाम का एक साईबर अपराधी महिला का फेक फेसबुक अकाउंट बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर रहा है. उन्होंने बताया कि विशेष टीम द्वारा तकनीकी आधार पर उक्त साईबर अपराधी के ठिकानों का पता लगाकर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी प्रारंभ किया गया. इसी क्रम में विशेष टीम को तकनीकी आधार उक्त साईबर अपराधी रांची के सुगदेवनगर थाना क्षेत्र के बांस टोली में छिपे होने की सूचना मिली. जिसके बाद छापेमारी कर बांस टोली से रंजीत कुमार को गिरफ्तार जेल भेज दिया गया.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपित ने कड़ाई से पूछताछ के दौरान इस कांड में अपनी संलिप्ता स्वीकार किया है. गिरफ्तार रंजीत के पास से एक एंड्राइड मोबाइल भी जप्त किया गया है, जिसका जांच पड़ताल करने पर पता चला कि उक्त मोबाइल का उपयोग फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाने में किया गया था. एसपी ने बताया कि किसी को अगर इस प्रकार की समस्या होती है तो पीड़ित व्यक्ति तत्काल पुलिस को सूचित करें, जिससे ऐसे असामाजिक तत्व के लोगों से सख्ती से निपटा जा सके. उन्होंने कहा कि महिला की सुरक्षा एवं साईबर अपराध से संबंधित मामले में रोहतास पुलिस के संज्ञान आने पर त्वरित कार्रवाई की जायेगी.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post