रोहतास: राजदेव पासवान हत्याकांड में एक गिरफ्तार, नाली का स्लैब टूटने के विवाद में हुई थी हत्या

रोहतास जिले के सूर्यपुरा थाना क्षेत्र में अगरेर खुर्द गांव निवासी राजदेव पासवान हत्याकांड में शामिल एक नामजद आरोपित को पुलिस की एसआईटी टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. नाली के स्लैब टूटने के छोटी बात पर दबंगों द्वारा एक दलित की हत्या के बाद राजनीति भी तेज हो गई थी. हत्या के बाद मामले के आरोपी फरार चल रहे थे. अब हत्या के 20 दिन बाद सोमवार को पुलिस को मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है.

इस संबंध में एसपी आशीष भारती ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए बिक्रमगंज एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था. एसआईटी टीम के द्वारा इस घटना में शामिल अभियुक्तों के ठिकानों पर लगातार छापेमारी किया जा रहा था, लेकिन इस कांड के अभियुक्त पुलिस के भय से भागे फिर रहे थे. दो दिन पूर्व अगरेर खुर्द गांव में आरोपियों के घर पर इश्तेहार भी चिपकाए गए थे.

उन्होंने बताया कि मामले के अनुसंधान के क्रम में पुलिस को यह जानकारी मिली कि उक्त कांड का मुख्य आरोपी बिक्रमगंज में छुपा हुआ है. मामले के सत्यापन के बाद सोमवार को छापेमारी कर मुख्य आरोपी अगरेर खुर्द निवासी बृज भूषण पांडेय को गिरफ्तार कर लिया गया. एसपी ने कहा कि उक्त अभियुक्त ने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. ज्ञात हो कि बीते 20 मार्च को सूर्यपुरा थाना क्षेत्र के अगरेर खुर्द गांव में उक्त विवाद में राजदेव पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. एक अन्य व्यक्ति संतोष पासवान को भी गोली लगी थी, लेकिन उसकी जान बच गई थी.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post