रोहतास में शराब सेवन मामले में चौकीदार निलंबित, भेजा गया जेल; नशे में नाले में गिरे चौकीदार का वीडियो वायरल होने पर हुआ एक्शन

रोहतास जिले के काराकाट थाना क्षेत्र के भारत कस्बा निवासी चौकीदार दशरथ सिंह को शराब सेवन के मामले में एसपी आशीष भारती ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. निलंबन की कार्रवाई अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिक्रमगंज एवं काराकाट थानाध्यक्ष के जांच प्रतिवेदन के आधार पर की गई है.

बताया जा रहा है कि सोमवार शाम भरत कस्बा के बाहरी नाले में मदहोश चौकीदार दशरथ सिंह नाले में वर्दी पहने गिरा हुआ था. वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि उसके वर्दी कीचड़ से लथपथ व चेहरे में भी कीचड़ लगा हुआ है, फिर भी वह मदहोशी की हालत में है. शराब के नशे में मदहोश चौकीदार के वर्दी पर नेम प्लेट भी लगा हुआ है, जिसे वीडियो में साफ देखा जा सकता है. मौके पर जुटे लोग उसका वीडियो बना वायरल कर दिया. पुलिस महकमे में शराबी चौकीदार का वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया.

मंगलवार को उसे तुरंत हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी गई. काराकाट थानाध्यक्ष ने बताया वायरल वीडियो के आलोक में चौकीदार दशरथ सिंह पर मद्य निषेध के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज की गई है. उक्त चौकीदार की ब्रेथ एनलाइजर से जाँच करने पर शराब पीने की पुष्टि पाई गई है तथा पीएचसी गोड़ारी में भी जांच कराने पर चिकित्सक द्वारा भी शराब पीने की पुष्टि की गई है. वहीं, वीडियो को लेकर शराबबंदी पर फिर से सवाल उठने लगे है. लोगों का कहना है कि चौकीदारों पर शराबबंदी को सफल बनाने का दायित्व है, परंतु यहां शराब के नशे में चौकीदार ही मदहोश है, फिर कैसी शराबबंदी है.

rohtasdistrict:
Related Post