डेहरी के रास्ते पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस को चलाने व अन्य मांगों को लेकर दिया धरना

पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस ट्रेन 03349/50 को डेहरी के रास्ते चलाने समेत अन्य मांगों को लेकर रविवार को टीम डेहरीयंश के युवाओं व व्यवसाइयों ने डेहरी रेलवे स्टेशन परिसर में धरना दिया. मांगों को पूरे नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी. धरनार्थियों ने कहा कि पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस दशको से पलामू एक्सप्रेस के साथ डेहरी के रास्ते परिचालन हो रहा था. अब पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस को अलग से परिचालन सोननगर के रास्ते कर डेहरी के साथ अन्याय किया गया. रेलवे ने रोहतास जिले के लोगों को उत्तरप्रदेश एवं मध्यप्रदेश जाने की एक मात्र इस ट्रेन से वंचित कर दिया है, जो न्यायोचित नहीं है.

धरना-प्रदर्शन के दौरान टीम डेहरीयंश व व्यवसाइयों ने डेहरी स्टेशन प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा. जिसमें पटना सिंगरौली एक्सप्रेस को डेहरी के रास्ते चलाने, कोलकता-दिल्ली राजधानी, पुणे-जसीडीह एक्सप्रेस, आरा-रांची साप्ताहिक, गोड्डा-नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस, हावड़ा गांधीधाम एक्सप्रेस के ठहराव डेहरी-ऑन-सोन स्टेशन तक करने की मांग की गई है. साथ ही पटना-सासाराम मेमू को डेहरी-ऑन-सोन तक विस्तारित करने की मांग की है.

इसके अलावे प्रतीक्षालय का निर्माण, टिकट खिड़कियों की संख्या में वृद्धि कर पुराने व जर्जर टिकट घर का विस्तार, डालमियानगर के तरफ टिकट घर सह प्रतीक्षालय का निर्माण का मांग की है.धरनार्थियों ने मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है. धरना में कैट व डेहरी चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष बबल कश्यप, टीम डेहरीयंस के राहुल चौधरी, इंद्रजीत कुमार, पवन मिश्रा, सोनू गुप्ता, आरके सिंह, आतेश कुमार, आदर्श राज कुशवाहा, दीपक कुशवाहा, धनंजय, अमित कुमार, रवि बहादुर समेत भारी संख्या में शहरवासी मौजूद थे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post