रोहतास: 420 बोरी गेहूं सहित गायब ट्रक को पुलिस ने किया बरामद, खलासी गिरफ्तार

रोहतास जिले के कोचस से झारखंड के टाटा जा रहे एक ट्रक को अपराधियों ने एक सप्ताह पूर्व गायब कर दिया था. गायब ट्रक को बरामद करने में पुलिस को सफलता मिली है. बतातें हैं कि कोचस के सेमरिया निवासी संदीप कुमार अपने गांव में ही ओम धर्मकाटा चलाते है, जिनके द्वारा टाटा गेहूं भेजने के लिए जय बजरंग रोड़ लाईनस कैमूर के माध्यम से एक ट्रक भाड़े पर लिया गया था.

उक्त भाड़े वाले ट्रक पर 14 जुलाई की रात्रि में 420 बोरी लगभग 250 क्विंटल गेहूँ लोड कर टाटा भेजा गया था. लेकिन चालक, मालिक व खलासी की मिलीभगत से ट्रक को टाटा की बजाए यूपी के जमानिया ले जाया गया. इस संबंध में धर्मकाटा मालिक ने कोचस थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया था. एसपी आशीष भारती ने शनिवार को बताया कि सूचना प्राप्त होते ही मामले को गंभीरता से लिया गया तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सासाराम के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया.

विशेष टीम के द्वारा कांड का अनुसंधान पारंपरिक एवं तकनीकी दृष्टिकोण से किया जा रहा था, इसी दौरान तकनीकी अनुसंधान के क्रम में ज्ञात हुआ कि घटना को अंजाम देने वाला अपराधकर्मी उत्तर प्रदेश के चंदौली जिला में छिपा हुआ है. एसपी ने कहा कि गठित विशेष टीम को चंदौली भेजा गया, जहां छापेमारी कर ट्रक का खलासी कैमूर के नहरन गांव निवासी सहराज अंसारी को गिरफ्तार किया गया तथा इनके निशानदेही पर घटना में चोरी गई 420 बोरी लगभग 250 क्विंटल गेहूँ एवं घटना में प्रयुक्त ट्रक को भी बरामद किया गया.

एसपी ने कहा कि उक्त अपराधकर्मी से कड़ाई से पूछताछ के दौरान बताया गया कि ये अपने अन्य साथियों के साथ वादी को झासा देकर माल लदा ट्रक को चंदौली लेकर भाग गये तथा वही छुप कर रह रहे थे. घटना में अन्य साथियों के भी शामिल रहने की बात बताई गई है, जिसका सिनाख्त कर गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी किया जा रहा है. एसपी ने छापेमारी दल में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारी व कर्मी को पुरस्कृत किया.

rohtasdistrict:
Related Post