रोहतास: पंचायत आम निर्वाचन को लेकर डीएम ने की गहन समीक्षा

रोहतास में जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को डीआरडीए सभाकक्ष में जिला समन्वय समिति की बैठक आहुत की गई. बैठक के प्रथमर्द्ध में पंचायत आम निर्वाचन की तैयारियों से संबंधित समीक्षा की गई. जिसमें डीडीसी रोहतास शेखर आनंद, डेहरी एसडीएम समीर सौरभ, बिक्रमगंज एसडीएम प्रियंका रानी, सभी जिलास्तरीय नोडल पदाधिकारी, सभी निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी उपस्थित रहे.

पंचायत निर्वाचन के लिए डीएवी विद्यालय में जारी कार्मिकों के प्रशिक्षण में अनुपस्थित पाए जा रहे कर्मियों को अंतिम रूप से सूचना देते हुए 11 सितंबर 2021 को दी जाने वाली विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम में अचूक रूप से उपस्थित रहते हुए प्रशिक्षण प्राप्त करने का निर्देश प्रभारी पदाधिकारी, प्रशिक्षण कोषांग को दिया गया. डीएम ने उक्त दिवस को भी अनुपस्थित रहने वाले कर्मियों पर कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई यथा प्राथमिकी इत्यादि का निर्देश दिया.

इसके अलावे अन्य सभी कोषांगों तथा सभी अनुमंडल पदाधिकारी, सभी निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी को नामांकन, आदर्श आचार संहिता, ईवीएम मैनेजमेंट, मतगणना इत्यादि से संबंधित कई महत्वपूर्ण निर्देश दिया. बैठक में पूर्व के बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन के साथ विभागवार विभिन्न योजनाओं व कार्यों के प्रगति की भी समीक्षा की गई. डीपीआरओ सत्यप्रिय कुमार ने बताया कि जिले में आदर्श आचार संहिता के 4 मामलों में अबतक प्राथिमिकी दर्ज की गई है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post