रोहतास पुलिस ने जमुई से साइबर ठग को किया गिरफ्तार; सिम पोर्ट कराकर बैंक खाते से उड़ाए थे 19 हजार रुपये

रोहतास जिले के दावथ थाना क्षेत्र के एक ग्रामीण के बैंक खाते से रुपए उड़ाने के मामले में पुलिस ने जमुई से एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया. मामले की जानकारी देते हुए एसपी आशीष भारती ने बताया कि दावथ थाना क्षेत्र के हथडीहाँ निवासी पंकज कुमार तिवारी के बैंक ऑफ बड़ौदा के खाता में लिंक मोबाइल नंबर को किसी अज्ञात साइबर अपराधी के द्वारा सिम को पोर्ट कराकर इनके खाते से तीन बार में कुल 19 हजार रुपये निकाल लिया गया था.

इस संबंध में पीड़ित पंकज कुमार तिवारी के द्वारा दावथ थाना में 13 अक्टूबर 2021 को प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. एसपी ने बताया कि मामले में दावथ थाना एवं साइबर सेल की एक विशेष टीम गठित किया गया था. विशेष टीम द्वारा तकनीकी अनुसंधान के क्रम में पता चला कि साइबर ठगी से उड़ाई गई रकम जमुई के बैंक ऑफ बड़ौदा के खाताधारक बबलू कुमार के खाते में ट्रांसफर किया गया है.

उन्होंने बताया कि उक्त खाताधारक की इस ठगी में संलिप्तता रहने के कारण विशेष टीम को जमुई भेजा गया, जहां विशेष टीम ने जमुई पुलिस के सहयोग से सिकंदरा थाना क्षेत्र के तल सहरसा गांव से बबलू कुमार को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि बबलू ने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. उक्त कांड में शामिल अन्य साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी किया जा रहा है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post