रोहतास: भटकी बच्ची को पुलिस ने किया परिजनों के हवाले, गश्ती के दौरान मिली बच्ची नहीं बता पा रही थी नाम-पता; परिजनों ने पुलिस को दिया धन्यवाद

रोहतास जिले के बड़हरी ओपी थाना क्षेत्र में सोमवार को पुलिस गश्ती के दौरान अकोढ़ी गांव के पास अपने घर से भटकी हुई एक नाबालिग बच्ची पुलिस को मिली. पुलिस गश्त वाहन से भटकी हुई बच्ची को बड़हरी थाना पर सुरक्षार्थ लाया गया, जहां सोमवार देर शाम तक उसके परिजनों का पता लगाकर बच्ची को सुपुर्द कर दिया गया.

बताया जा रहा है कि बच्ची से नाम-पता पूछने पर कुछ नहीं बताया जा रहा था. पुलिस को ऐसा प्रतीत हो रहा था कि बच्ची घर से भटक गई है. एसपी आशीष भारती के निर्देश पर बड़हरी ओपी थानाध्यक्ष द्वारा अपने थाना क्षेत्र एवं आस-पास के थाना क्षेत्रों में उसके परिजनों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा था.

बच्ची पुलिस को देख कर सहमी हुई लग रही थी, जिसको देखते हुए पुलिस द्वारा बच्ची को चॉकलेट, बिस्कुट एवं खाना खिलाया गया. इसके बाद बच्ची का भय कम हुआ, तब फिर से पुलिस ने बच्ची से नाम-पता पूछा तो वो अपना घर बघैला थाना क्षेत्र में होने की बात बताई. इसके बाद थानाध्यक्ष बड़हरी ओपी द्वारा जब बघैला थाना से संपर्क किया गया तो पता चला कि भटकी हुई बच्ची बघैला थाना क्षेत्र के भोपोखर गांव की रहने वाली है.

बड़हरी ओपी पर उनके परिजनों को बुलाकर उनकी माता से आवश्यक लिखापढी के बाद भटकी हुई नाबालिक बच्ची को सकुशल सुपुर्द किया गया. परिजनों द्वारा बताया गया कि बच्ची थोड़ी मंद बुद्धि की है, इसीलिए भटक गई थी. इस दौरान बच्ची के परिजन ने पुलिस के इस मानवीय पहल की सराहना करते हुए आभार जताया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post