राज्य स्तरीय अंडर-19 फुटबॉल प्रतियोगिता में रोहतास उपविजेता; टीम की वापसी पर सासाराम में हुआ स्वागत

कला, संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार के वार्षिक खेल कार्यक्रम के तहत समस्तीपुर में 6-10 मार्च तक आयोजित राज्य स्तरीय विद्यालय अंडर-19 बालक फुटबॉल प्रतियोगिता में रोहतास जिले की टीम उप विजेता बनी है. प्रतियोगिता में रोहतास की टीम के सभी सदस्यों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जमुई की टीम से काफी शानदार मुकाबला किया.

फाइनल मैच में रोहतास और जमुई की टीम ने एक-एक गोल में बराबरी की, लेकिन टाई ब्रेकर में 5-4 से टीम विजेता बनने से रोहतास की टीम चूक गई. फाइनल में पुरस्कार वितरण में डीएम योगेन्द्र सिंह ने विजेता व उप विजेता टीम को ट्रॉफी देकर सम्मानित करते हुए उन्हें आगे के लिए शुभकामनाएं दी. साथ ही सभी खिलाड़ियों को पदक प्रदान किया गया. शुक्रवार को टीम की वापसी पर विजयी खिलाड़ियों का स्वागत किया गया.

प्रतियोगिता में रोहतास की टीम ने किशनगंज, भागलपुर को हराने के बाद बाय लेकर सेमीफाइनल व कटिहार को हराकर फाइनल में पहुंची थी. जबकि जमुई की टीम ने वैशाली, सहरसा, पूर्णिया, मधेपुरा को हराकर सेमीफाइनल व पटना को हराकर फाइनल में पहुंची थी. फाइनल मैच में निर्धारित 90 मिनट के कशमकश भरे मैच में दोनों ही टीम एक-एक गोल से बराबरी पर रही. मैच का पहला गोल मध्यांतर के बाद 60वें मिनट में जमुई के अग्रिम पंक्ति खिलाड़ी अशद रहमानी ने किया और टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई.

महज 7 मिनट बाद ही रोहतास ने अमरेश ठाकुर के एकल प्रयास से 67 वें मिनट में किए गए गोल के बदौलत 1-1 की बराबरी कर लिया. मैच का परिणाम नहीं निकलने के कारण रेफरी ने ट्राई ब्रेकर का सहारा लिया गया. जिसमें जमुई ने 5-4 से रोहतास को पराजित कर विजेता बन गया, जबकि रोहतास उपविजेता बना. जमुई की ओर से ट्राई ब्रेकर में संतोष मरांडी, नीतीश कुमार, राज रोशन मुर्मू, आनंद मुर्मू व अशद रहमानी ने गोल दागे. जबकि रोहतास की ओर से ट्राई ब्रेकर में इरफान आलम, अंशुमान सिंह, आनंद कुमार व मोहम्मद शोएब ने गोल किए.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post