रोहतास: दूसरे दिन 262 शिक्षक अभ्यर्थियों को मिला नियुक्ति पत्र

संझौली प्रखंड कार्यालय में नियुक्ति पत्र वितरण करते बीडीओ

शिक्षक नियोजन 2019-20 के प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय चक्र के उपरांत चयनित अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटन के लिए अधीक्षा प्राप्त कर नियुक्ति पत्र का वितरण गुरुवार को भी किया गया. रोहतास जिले में दूसरे दिन गुरुवार को 55 नियोजन इकाइयों द्वारा देर शाम तक 262 शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया है. पहले दिन बुधवार को 88 नियोजन इकाइयों द्वारा 532 शिक्षक अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र दिया गया था. जिले में कुल 1339 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिलने हैं. सभी को 26 फरवरी तक हर हाल में नियुक्ति पत्र दे देना है. 

रोहतास प्रखंड सभागार में मुख्य अतिथि डेहरी एसडीएम समीर सौरभ ने शिक्षकों को नियोजन पत्र दिया. पंचायत शिक्षक के लिए वर्ग 1 से 5 तक 16 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया. जबकि वर्ग छह से आठ तक के 13 शिक्षकों को नियोजन पत्र दिया गया है. एसडीएम ने नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले शिक्षक अभ्यर्थियों को बधाई देकर उज्जवल भविष्य की कामना की. उन्होंने कहा उम्मीद है कि छात्रों के जीवन को उज्जवल बनाने में आप अपनी पूरी शक्ति लगायेंगे.

जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि नियुक्ति पत्र लेने के 30 दिनों के भीतर सभी अभ्यर्थियों को स्कूल में योगदान करना होगा. योगदान देने से पहले उन्हें सिविल सर्जन स्तर का हेल्थ सर्टिफिकेट बना कर सबमिट करना होगा. इसके साथ ही दहेज नहीं लेने का स्वघोषणा व शपथ पत्र भी जमा करना होगा. अपर मुख्य सचिव के द्वारा जारी निर्देशानुसार नियुक्ति पत्र पाने वाले च्वाइस के आधार पर विद्यालय में पदस्थापित होंगे. जांच में सही पाए जाने वालों को वेतन मिलने लगेगा जबकि शेष का वेतन भुगतान सर्टिफिकेट जांच के बाद होगा. जांच के लिए 30 सितंबर तक निर्धारित है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post