सासाराम के एकलव्य आवासीय खेल प्रशिक्षण केंद्र के लिए प्रशिक्षुओं का किया गया चयन ट्रायल, अंतिम सूची प्रमाण पत्रों व उम्र जांच के बाद की जाएगी प्रकाशित

कला, संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार के द्वारा मुख्यमंत्री खेल विकास योजना अंतर्गत संचालित राज्य एकलव्य आवासीय खेल प्रशिक्षण केंद्र सासाराम में सोमवार को रिक्त पड़े प्रशिक्षुओं के चयन लिए न्यू स्टेडियम फजलगंज में चयन ट्रायल आयोजित किया गया. इसमें राज्य के विभिन्न जिलों से आए फुटबॉल, बास्केटबॉल और बैडमिंटन के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया.

इस बात की जानकारी देते हुए हुए जिला खेल पदाधिकारी राहुल कुमार ने बताया कि एकलव्य केंद्र सासाराम में प्रशिक्षुओं की रिक्तियां को भरने के लिए चयन ट्रायल आयोजित किया गया. इसमें फुटबॉल में 5, बास्केटबॉल में 4 तथा बैडमिंटन में 5 रिक्तियां थी. इसके लिए फुटबॉल में 57, बैडमिंटन में 4 तथा बास्केटबॉल में 7 प्रतिभागियों ने अपना पंजीयन कराया था.

आज उपस्थित प्रतिभागियों का बैटरी टेस्ट, शारीरिक दक्षता एवं कौशल दक्षता के लिए 600 मीटर दौड़, 50 मीटर दौड़, सीटअप, पुशअप, शटल रन, स्टैंडिंग ब्रॉड जंप के द्वारा टेस्ट ली गई, अंत में तीनों खेलों की खेल दक्षता परीक्षा भी ली गई. इसके आधार पर मेरिट चयन सूची का निर्माण किया जाएगा. चयनित प्रतिभागियों की अंतिम सूची प्रमाण पत्रों एवं उम्र जांच के बाद प्रकाशित की जाएगी.

मौके पर विनय कुमार, मनोज कुमार, सत्येंद्र कुमार, महताब आलम, सोनी कुमारी, उपस्थित थे. चयनकर्ता के रूप में तीन मुख्य चयनकर्ताओं की सूची भेजी गई थी. इसमें फुटबॉल के लिए एकलव्य केंद्र, मधुबनी के प्रशिक्षक दानिश अहमद, बास्केटबॉल के लिए योगेश कुमार, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना उपस्थित रहे तथा उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा कैमूर ओम प्रकाश कुमार के पर्यवेक्षण में जांच परीक्षा संपन्न हुई.

rohtasdistrict:
Related Post