रोहतास: ओवरलोड बालू लदे सात वाहन जब्त, दो लाइनर समेत चार गिरफ्तार

रोहतास जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में सोमवार को पुलिस एवं विशेष टीम ने बालू के अवैध ओवरलोडिंग के छापेमारी अभियान चलाकर छह ट्रैक्टर एवं एक ट्रक जब्त किया है. साथ ही दो चालक एवं दो लाइनर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी आशीष भारती ने बताया कि बालू ओवरलोडिंग एवं परिवहन के खिलाफ लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में विभिन्न थाना क्षेत्रों में सूचना मिली कि खनन माफियाओं के द्वारा अवैध खनन-ओवरलोडिंग कर बालू का अवैध रूप से ढुलाई किया जा रहा है.

सूचना पर उक्त थानों एवं विशेष टीम को अपने-अपने थाना क्षेत्र में अवैध खनन तथा ओवरलोडिंग के विरुद्ध संघन छापेमारी करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया. जिसके बाद छापेमारी के दौरान अवैध खनन व ओवरलोडिंग में रोहतास थाना क्षेत्र से तीन ट्रैक्टर, दरिहट थाना क्षेत्र से एक ट्रैक्टर, डालमियानगर थाना क्षेत्र से दो ट्रक एवं अकोढ़ीगोला थाना क्षेत्र से एक ट्रैक्टर को जब्त किया गया है. साथ ही दरिहट थाना क्षेत्र से एक चालक, डालमियानगर थाना क्षेत्र से एक स्कॉर्पियो से दो लाईनर एवं अकोढ़ीगोला थाना क्षेत्र से एक चालक को गिरफ्तार किया गया है.

बताते हैं कि बालू के अवैध धंधे में आवेरलोडेड वाहनों के आगे-आगे लाइनर अपनी गाड़ी में चलते हैं. पुलिस चेकिंग की सूचना ये ट्रकों को देते हैं जिसके बाद ट्रक अपना रूट बदल लेते हैं. बताते हैं लाइनर ट्रकों से पैसा लेते हैं और थानों से इनके संपर्क सूत्र होते हैं. परंतु दो लाइनरों एवं दो चालकों की गिरफ्तारी से इसपर कितनी रोक लग पाएगी अब देखना होगा.

rohtasdistrict:
Related Post