एसपी ने किया नोखा थाने का वार्षिक निरीक्षण, शहर के सभी चौक-चौराहे पर लगाए जाएंगे सीसीटीवी; आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने में मिलेगी मदद

रोहतास के एसपी आशीष भारती ने बुधवार को राजपुर एवं नोखा थाना का वार्षिक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान एसपी ने थाना के विभिन्न मामलों की गहनता से निरीक्षण करते हुए पुलिस के समक्ष उत्पन्न समस्याओं से भी अवगत हुए. एसपी ने थाना परिसर का भी निरीक्षण किया. साथ ही उन्होंने थाना परिसर में साफ-सफाई का भी अवलोकन किया. नोखा थाना में निरीक्षण के दौरान थानाध्यक्ष राजेश कुमार से थाने के विभिन्न मामलों के बारे में जानकारी ली.

वही इस दौरान थाने में दर्ज विभिन्न कांडों के अनुसंधानकर्ताओं से कांडों की समीक्षा करते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिया. एसपी ने डायरी को अद्यतन करने तथा अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस गश्त तेज करने का निर्देश भी दिया. उन्होंने अपराध के ग्राफ को भी देखा. न्यायालय से जुड़े मामलों के त्वरित निष्पादन करने, हत्या, शराबबंदी और अन्य मामलों में शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश दिया. निरीक्षण के बाद एसपी आशीष भारती ने बताया कि अपराधियों की त्वरित गिरफ्तारी, लंबित कांड का त्वरित निष्पादन, सभी संचिकाओं के बेहतर संधारण और पूर्व शराबबंदी को सख्ती से लागू कराने के लिए दिशा-निर्देश दिया गया है.

उन्होंने कहा कि नोखा थाना में नया आगंतुक कक्ष बना हुआ है, उसको क्रियाशील रखने के लिए तथा उसका सदुपयोग हो इसको सुनिचित करने के लिए निर्देशित किया गया है. थाना में कई पदाधिकारियों द्वारा पिछले माह कांडों का निष्पादन काफी अच्छे ढंग से किया गया है, बेहतर निष्पादन करने वाले पदाधिकारियों को पुरुस्कृत किया जा रहा है. कुछ कांड निष्पादन और गिरफ्तारी में कमी पाई गई है, उनको दंडित भी किया जाएगा. उन्होंने बताया कि नोखा शहर के चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने का विशेष पहल करने का निर्देश दिया गया है.

एसपी ने कहा कि थानाध्यक्ष द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा कई लोगों से संपर्क किया गया है और इस संदर्भ में अग्रतर कार्रवाई की जा रही है. बहुत जल्द ही नोखा बस स्टैंड, मुख्य बाजार, पश्चिम पट्टी, नासरीगंज मोड़, प्रखंड मुख्यालय के अलावे बरांव मोड़, श्रीखिंडा लख, धर्मपुरा, मेयारी बाजार सहित कई जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. सभी की ऑनलाइन मॉनिटरिंग की जाएगी. ताकि किसी प्रकार का आपराधिक घटना घटित नहीं हो. एसपी ने शहर में मोटरसाईकिल पेट्रोलिंग भी बढ़ाने का निर्देश दिया है. खासकर सभी बैंकों की सूचि बनाकर बैंकों की विशेष चेकिंग का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि बंधन बैंक के अनुसंधान में काफी प्रगति हुई है, उस घटना में शामिल अपराधी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इस दौरान सासाराम एसडीपीओ संतोष कुमार राय भी मौजूद रहे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post