डेहरी में वर्षों से बंद पड़ी पुलिस चौकी दोबारा शुरू, एसपी बोले- इसी चौकी में रहेगी यातायात पुलिस

रोहतास जिले के डेहरी शहर के अंतरराज्यीय बस स्टैंड के पास कई दशक से बंद पड़े पुलिस चौकी को एसपी आशीष भारती के निर्देश पर दुरुस्त कर फिर से शुरू किया गया. जिसका उद्घाटन एसपी आशीष भारती ने फीता काटकर किया. उद्घाटन कार्यक्रम में एएसपी नवजोत सिमी, प्रशिक्षु आईपीएस के रामदास, थानाध्यक्ष राजीव रंजन सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे.

बस स्टैंड के पास इस पुलिस चौकी पर पुलिस जवानों के साथ ही महिला पुलिस भी तैनाती होंगी, जो देर रात आने वाले यात्रियों को सुरक्षा प्रदान करेगी. इस पुलिस चौकी को सुचारू रूप से चलाने के लिए चौकी प्रभारी की जिम्मेदारी एसआई जे. अंसारी को दी गई है. शहर में विभिन्न जगह प्रतिनियुक्त ट्रैफिक पुलिस को बस पड़ाव चौकी में बने बैरक में रात्रि विश्राम का निर्देश दिया गया है.

एसपी आशीष भारती ने बताया कि बस स्टैंड के दुकानदारों और आम लोगों की शिकायत के बाद यातायात संधारण, अपराध नियंत्रण और पूर्ण शराबबंदी को ध्यान में रखते हुए पुलिस चौकी को फिर से शुरू किया गया है. इससे बस स्टैंड, जीटी रोड और मोहन बिगहा आदि इलाकों में होने वाले अपराध को रोका जा सकेगा. यहां 24 घंटे पुलिस का पहरा रहेगा.

उन्होंने कहा कि चौकी में तैनात पुलिसकर्मियों के सहयोग के लिए समय-समय थाना की गाड़ी गश्ती करेगी. इससे बस पड़ाव में सफर करने वाले महिला एवं बुजुर्ग यात्रियों को सहूलियत होगी. एसपी ने उद्घाटन के बाद बस पड़ाव के दुकानदारों और बस एजेंट से बातचीत भी की. पुलिस चौकी खुलने से बस मालिकों व यात्रियों ने खुशी व्यक्त किया.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post