एसपी ने सासाराम नगर थाना का किया निरीक्षण, कादिरगंज में शराब के चिन्हित हॉटस्पॉट का लिया जायजा

रोहतास के एसपी आशीष भारती ने बुधवार को सासाराम नगर थाना का निरीक्षण किया. इस दौरान एसपी द्वारा अपराध नियंत्रण, त्वरित अनुसंधान, वारंट, इस्तेहार, कुर्की का त्वरित निष्पादन, सभी वांछित व फरार अपराधियों की गिरफ्तारी, पूर्ण शराबबंदी को सख्ती से लागू कराने, अवैध खनन व परिवहन पर पूर्णतः रोक लगाने, विधि व्यवस्था संधारण, यातायात संधारण तथा संचिकाओं के बेहतर संधारण हेतु आवश्यक दिशानिर्देश दिया गया.

इसके साथ ही एसपी ने सासाराम नगर थाना में आए हुए लोगों के फरियाद को सुनकर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. इस दौरान आम लोगों से उचित व्यवहार तथा उनकी समस्याओं का त्वरित निष्पादन सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया. इसके पूर्व एसपी ने दरिगांव ओपी अंतर्गत कादीरगंज में शराब के चिन्हित हॉटस्पॉट का निरीक्षण किया. जहां उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को छापेमारी, शराब व्यवसायियों व माफिया की गिरफ्तारी एवं शराब की बरामदगी को और बढ़ाने एवं सख्ती से करने के लिए निर्देशित किया.

एसपी ने कहा कि सासाराम नगर थाना के निरीक्षण के दौरान बेहतर ढ़ंग से कांड का निष्पादन करने वाले कई आईओ को पुरस्कृत किया गया है. वैसे आईओ जिनके द्वारा कांड का निष्पादन सही तरीके से नहीं किया गया है, उनके खिलाफ अनुशासिक कार्रवाई शुरू की जा रही है. उन्होंने कहा कि कादिरगंज मुहल्ला से बार-बार शराब की शिकायत मिलती थी, वहां का स्थल निरीक्षण किया गया है.

उन्होंने कहा कि रोहतास पुलिस पूर्ण शराबबंदी को सख्ती से लागू कराने हेतु लगातार कार्यवाही कर रही है. वैसे स्थान जहां से बार बार मद्य निषेध कानून के उल्लंघन की शिकायत बार बार मिलती है (हॉटस्पॉट्स) उन्हें चिन्हित कर उनके लिए विशेष स्ट्रेटजी बना कर कार्यवाही की जा रही है. निरीक्षण के क्रम में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सासाराम संतोष कुमार राय, प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक, थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post