रोहतास थाना में एसपी ने सुनी लोगों की समस्याएं; जिले के सभी थानों में मिशन विश्वास के तहत होगा जनसंवाद कार्यक्रम

रोहतास जिले के रोहतास थाना परिसर में एसपी आशीष भारती ने मिशन विश्वास के तहत जन संवाद कार्यक्रम किया गया. एसपी ने जन संवाद कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि पूरे जिले में जन संवाद कार्यक्रम किए जाएंगे. इस कार्यक्रम में हर सप्ताह वरीय पुलिस पदाधिकारियों के साथ थाना या किसी सार्वजनिक स्थल पर आमलोगों के साथ सीधा संवाद होगा. जिसका मुख्य उद्देश्य जनता व पुलिस के बीच दूरियों को कम करना तथा विश्वास को बढ़ाना है.

उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से जनता का सहयोग प्राप्त कर बेहतर अपराध नियंत्रण, विधि व्यवस्था संधारण, ट्रैफिक संधारण, पूर्ण शराबबंदी तथा अवैध खनन पर रोकथाम को सख्ती से लागू कराने के साथ-साथ समाज में शांति एवं सौहार्द्र बनाए रखना तथा नक्सलवाद को समाप्त करना है. रोहतास थाना परिसर में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में एसपी ने लोगों के बीच अपराध, सड़क दुर्घटना, साइबर अपराध पर नियंत्रण, ट्रैफिक नियमों का पालन, मद्य निषेध के लिए जन सहयोग के बारे में जानकारी दी.

उन्होंने अकबरपुर बाज़ार में ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार हेतु सड़क से अतिक्रमण हटाने तथा सवारी गाड़ियों को बाज़ार से दूर खड़ी करने हेतु निर्देशित किया. प्रातः में भी चिन्हित मार्गों पर गश्ती निर्देश दिया. पूर्ण शराबबंदी को सख्ती से लागू कराने का भी निर्देश दिया गया. इस दौरान लोगों की सुविधा के लिए इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर 7061944921 भी जारी किया गया. एसपी ने लोगों से अपील की कि यदि किसी को भी पुलिस के मदद की जरूरत हो या फिर कोई गुप्त सूचना देनी हो बेझिझक इस नंबर पर फोन कर सकता है. संबंधित अधिकारी इसपर तत्काल संज्ञान लेंगे.

कार्यक्रम में स्थानीय लोगों ने कई मुद्दों को उठाया. एसपी ने कहा कि यदि शिकायत सही पाई जाती है तो दोषी अधिकारी पर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी. एससी-एसटी एक्ट के बारे में डेहरी के प्रभारी एसडीपीओ शशि भूषण ने जानकारी देते हुए बताया कि इस कानून में दोषी को जमानत मिलना मुश्किल होता है. सरोज कुमार ने साइबर अपराध से बचने के बारे में जानकारी दी. इस मौके पर अमझोर थानाध्यक्ष धनंजय कुमार, सब इंस्पेक्टर अविनाश कुमार, पूर्व प्रमुख दिव्या भारती, संतोष कुमार भोला, तोराब नेयाजी, सादिक रजा खान समेत कई अन्य पुलिस पदाधिकारी, समाजसेवी व स्थानीय लोग मौजूद थे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post